केरल में अडानी बंदरगाह परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा, 3 हजार लोगों पर केस दर्ज : The Dainik Tribune

केरल में अडानी बंदरगाह परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा, 3 हजार लोगों पर केस दर्ज

केरल में अडानी बंदरगाह परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा, 3 हजार लोगों पर केस दर्ज

केरल के विझिंजम इलाके में रविवार रात अडानी बंदरगाह परियोजना के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान हिंसक झड़प में घायल पुुलिसकर्मी को अस्पताल ले जाते पुलिस अधिकारी।-प्रेट्र

तिरुवनंतपुरम, 27 नवंबर (एजेंसी)केरल के विझिंजम इलाके में रविवार रात अडानी बंदरगाह परियोजना के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान हिंसक झड़पें हुईं। पुलिस के अनुसार, भीड़ ने एक थाने में तोड़फोड़ की और पुलिसकर्मियों पर हमला किया। करीब 36 पुलिसकर्मियों को चोटें आयीं, उन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

प्रदर्शनकारियों ने घटनास्थल पर मौजूदा मीडियाकर्मियों पर भी हमला किया। पुलिस ने बताया कि 3,000 से अधिक लोगों पर मामले दर्ज किए गए हैं। इससे पहले राज्य पुलिस ने विझिंजम में हिंसा को लेकर लातिन कैथोलिक गिरजाघर के 15 पादरियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) एमआर अजित कुमार ने मीडिया को बताया, ‘शाम को पुलिस थाने में भीड़ एकत्रित हो गयी और एक अन्य मामले में गिरफ्तार कुछ लोगों को रिहा करने की मांग की। उन्होंने थाने में तोड़फोड़ की और अधिकारियों पर हमला किया। एक एसआई के पैर की हड्डी टूट गई है। कुछ पुलिस अधिकारियों को सिर में गंभीर चोटें आयी हैं।' कुमार ने कहा कि पुलिस की ओर से उकसावे वाली कोई कार्रवाई नहीं की गयी थी। प्रदर्शन उस समय हिंसक हो गया, जब पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। तिरुवनंतपुरम में जिला प्रशासन ने रविवार रात बंदरगाह परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे लातिन गिरजाघर के प्राधिकारियों के साथ बैठक की। इस बीच, प्रदर्शनकारियों की ओर से सुलह बैठक में शामिल हुए फादर यूजीन पेरेरा ने मीडिया से कहा कि जनता को कोई नुकसान पहुंचाए बिना प्रदर्शनकारी हट जाएंगे। विझिंजम में सोमवार सुबह शांति रही और स्थिति को काबू में रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार