26 जनवरी तक जारी रहेगी बादलों की लुकाछिपी : The Dainik Tribune

26 जनवरी तक जारी रहेगी बादलों की लुकाछिपी

हरियाणा, पंजाब में बढ़ते पारे पर बारिश का ब्रेक

26 जनवरी तक जारी रहेगी बादलों की लुकाछिपी

चंडीगढ़ के सेक्टर 43 स्थित बस अड्डे से मंगलवार को बारिश के बीच निकलते लोग। - विक्की

नयी दिल्ली/चंडीगढ़, 24 जनवरी (एजेंसी)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, हरियाणा-पंजाब के अनेक इलाकों एवं दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ में मंगलवार को रुक-रुककर कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक 26 जनवरी तक मौसम का ऐसा ही अंदाज दिखेगा। इस बीच, कुछ दिनों से खिली धूप के बाद पारे में जो बढ़ोतरी दिख रही थी, उस पर ब्रेक लग गया।

आईएमडी के मुताबिक, बादल दिन में गर्मी को रोक लेते हैं, जिससे रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहता है। हालांकि, वे सूर्य की रोशनी को धरती पर पहुंचने से भी रोकते हैं, जिससे दिन के तापमान में कमी आती है। आईएमडी के अनुसार, तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के असर से आगामी दिनों में बारिश का अनुमान जताया गया है। उधर, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में मंगलवार को हल्की बारिश हुई। पंजाब में बठिंडा कड़ाके की ठंड की चपेट में है जहां न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा गुरदासपुर में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हरियाणा में सिरसा सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पहाड़ों पर जारी बर्फबारी

जम्मू/शिमला : जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है। मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 9.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। उधर, हिमाचल प्रदेश के भी कई इलाकों में तापमान शून्य से नीचे चल रहा है। बर्फबारी का यह दौर अभी कुछ दिन रुक-रुककर जारी रहने की संभावना जताई गयी है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार