सुशांत मामला रिया की याचिका पर फैसला कल

सुशांत मामला रिया की याचिका पर फैसला कल

नयी दिल्ली, 11 अगस्त (एजेंसी)

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। रिया ने बिहार में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। अदालत बृहस्पतिवार को अपना फैसला सुनायेगी।

बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि मुंबई में सुशांत के आत्महत्या करने के मामले में पटना में दर्ज एफआईआर वैध है। साथ ही आरोप लगाया कि महाराष्ट्र पुलिस ने इस मामले की जांच में सहयोग नहीं किया।

बिहार सरकार के वकील राजनीतिक दबाव और पूर्वाग्रह के आरोपों का खंडन किया। अदालत रिया चक्रवर्ती की उस याचिका पर सुनवाई कर रही है जिसमें उसने पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी मुंबई स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है। रिया चक्रवती की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम दीवान ने दलील दी कि सुशांत राजपूत के पिता द्वारा अपने बेटे की आत्महत्या के सिलसिले में अभिनेत्री के खिलाफ दर्ज कराई गई प्राथमिकी का पटना में किसी अपराध से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि इस मामले में राज्य का बहुत ज्यादा दखल और असर है, इसलिए इसमें दुराग्रह की आशंका है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से कहा कि वह इस मामले की जांच में बिहार के अधिकार क्षेत्र का विरोध कर रहे हैं।

दोस्त, कारोबार प्रबंधक और बहन से पूछताछ

मुंबई (एजेंसी) : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के दोस्त एवं रूममेट सिद्धार्थ पिठानी, कारोबार प्रबंधक श्रुति मोदी और बड़ी बहन मीतू सिंह से मंगलवार को पूछताछ की। यह पूछताछ अभिनेता की मौत से संबंधित धनशोधन के मामले के सिलसिले में की गई है। पिठानी और मोदी सुबह 11 बजे और मीतू सिंह दोपहर एक बजे के बाद मुंबई पुलिस की महिला अधिकारियों की सुरक्षा में ईडी के दफ्तर पहुंची।

सुशांत की पूर्व प्रबंधक की मौत मामले में फोरेंसिक जांच

मुंबई (एजेंसी) : मुंबई के कलीना स्थित फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने सुशांत राजपूत की पूर्व प्रबंधक दिशा सालियान की जून महीने में कथित खुदकुशी के मामले में जांच शुरू कर दी है। एफएसएल अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र के गृह विभाग द्वारा संचालित प्रयोगशाला को सोमवार को दिशा का मामला जांच के लिए मिला।

एफएसएल राजपूत की मौत के मामले में भी फोरेंसिक कोण से जांच कर रही है। वह 14 जून को अपने बांद्रा स्थित आवास पर मृत मिले थे। इससे एक सप्ताह पहले ही दिशा सालियान (28) ने यहां एक इमारत से कथित तौर पर कूदकर खुदकुशी कर ली थी। अधिकारी ने कहा कि विभाग को दिशा का विसरा, खून के नमूने और अन्य सामग्री मिल गयी है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

सुशांत की ‘टेलेंट मैनेजर’ जया साहा एनसीबी-एसआईटी के सामने हुईं पेश

सुशांत की ‘टेलेंट मैनेजर’ जया साहा एनसीबी-एसआईटी के सामने हुईं पेश

किसानों की आशंकाओं का समाधान जरूरी

किसानों की आशंकाओं का समाधान जरूरी

मुख्य समाचार

वीआरएस के बाद बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की चुनाव लड़ने की अटकलें, फिलहाल किया इनकार!

वीआरएस के बाद बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की चुनाव लड़ने की अटकलें, फिलहाल किया इनकार!

कहा- बिहार की अस्मिता और सुशांत को न्याय दिलाने के लिए लड़ी ...