अमेरिका में पंजाबी परिवार का अपहरण, संदिग्ध हिरासत में, जली हालत में मिला वाहन! : The Dainik Tribune

अमेरिका में पंजाबी परिवार का अपहरण, संदिग्ध हिरासत में, जली हालत में मिला वाहन!

अमेरिका में पंजाबी परिवार का अपहरण, संदिग्ध हिरासत में, जली हालत में मिला वाहन!

लॉस एंजिलिस, 5 अक्तूबर (एजेंसी)

अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में 8 महीने के बच्चे सहित 4 सदस्यीय सिख परिवार के अपहरण में ‘संदिग्ध' माने जाने वाले 48 वर्षीय व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और उसकी हालत गंभीर है। अधिकारियों ने कहा, पीड़ित अब भी लापता हैं। मूल रूप से पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड का रहने वाले परिवार का सोमवार को मर्स्ड काउंटी में अपहरण कर लिया गया था। परिवार के सदस्यों की पहचान 8 माह की आरुही धेरी, उसकी मां 27 वर्षीय जसलीन कौर, पिता 36 वर्षीय जसदीप सिंह और चाचा 39 वर्षीय अमनदीप सिंह के रूप में की गयी है। परिवार का वाहन सोमवार देर रात जली हालत में पाया गया, जिसके आधार पर कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने यह निर्धारित किया कि चारों का अपहरण कर लिया गया है।

एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, खुफिया अधिकारियों को मंगलवार सुबह सूचना मिली कि पीड़ित के एक बैंक कार्ड का इस्तेमाल मर्स्ड काउंटी के एक एटीएम में किया गया था। मर्स्ड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘जांचकर्ताओं ने बैंक लेनदेन करने वाले एक व्यक्ति की तस्वीर प्राप्त की, जो अपहरण स्थल से मिली तस्वीर में नजर आ रहे व्यक्ति जैसा ही नजर आ रहा है।' कानून प्रवर्तन एजेंसियों के पहुंचने से पहले जीसस मेनुएल सलगाडो नाम के संदिग्ध ने ‘अपनी जान लेने का प्रयास किया'' और फिलहाल वह ‘‘गंभीर हालत में हिरासत में है और उसका उपचार किया जा रहा है।' जसदीप और अमनदीप के पिता डॉ. रणधीर सिंह और मां कृपाल कौर अपहरण की इस घटना के बाद से स्तब्ध हैं। रणधीर स्वास्थ्य विभाग और कृपाल शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं।

पंजाब के गांव में परिजन परेशान

होशियारपुर : अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के एक परिवार के चार सदस्यों के अपहरण की घटना के बाद से यहां उनके रिश्तेदार सदमे में हैं। जसदीप के माता-पिता डॉ. रणधीर सिंह और कृपाल कौर होशियारपुर के टांडा प्रखंड में हरसी पिंड गांव के रहने वाले हैं। रणधीर सिंह के पड़ोसी चरनजीत सिंह ने कहा कि जसदीप के माता-पिता इस घटना के बाद से सदमे में हैं और बात करने की स्थिति में नहीं हैं। रणधीर स्वास्थ्य विभाग और कृपाल शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं। रणधीर 29 सितंबर को ही अमेरिका से भारत लौटे थे। भारत लौटने के बाद वह तीर्थ यात्रा के लिये उत्तराखंड चले गए थे। जब वह ऋषिकेश पहुंचे तो उन्हें अमेरिका से उनकी पुत्रवधू जसप्रीत कौर का फोन आया जिसने उन्हें अपने पति अमनदीप सिंह और परिवार के अन्य सदस्यों के अपहरण की सूचना दी। उनके पड़ोसी ने कहा कि मामले की जानकारी मिलने पर रणधीर मंगलवार शाम वापस गांव लौट गाए और अमेरिका जाने की तैयारी कर रहे हैं। चरनजीत सिंह ने कहा कि मामले की जानकारी लगते ही हरसी पिंड और आसपास के गांव के लोग रणधीर सिंह के घर पहुंचे और अपहृत लोगों की सुरक्षित घर वापसी की कामना की। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री और होशियारपुर के सांसद सोम प्रकाश ने भी रणधीर सिंह को फोन किया था और उन्हें केंद्र सरकार से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया था। टांडा के पुलिस उपाधीक्षक कुलवंत सिंह ने कहा कि वह रणधीर सिंह के घर गए थे और उन्हें पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

फुटबाल के खुमार में डूबा कतर

फुटबाल के खुमार में डूबा कतर

नक्काशीदार फर्नीचर से घर की रंगत

नक्काशीदार फर्नीचर से घर की रंगत

शहर

View All