मुलायम की बहू अपर्णा भाजपा में

विधानसभा चुनाव : पूर्व सीडीएस जनरल रावत के भाई विजय ने थामा कमल

मुलायम की बहू अपर्णा भाजपा में

नयी दिल्ली में बुधवार को अपर्णा यादव का भाजपा में स्वागत करते पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह। -मुकेश अग्रवाल

नयी दिल्ली/लखनऊ, 19 जनवरी (एजेंसी)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों में भागमभाग के बीच सपा के संरक्षक मुलायम यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को भाजपा में शामिल हो गईं। वहीं देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) दिवंगत जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल (सेवानिवृत्त) विजय रावत ने भी उत्तराखंड चुनाव से पहले कमल थाम लिया।

भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में अपर्णा यादव ने भाजपा का दामन थामा। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। योगी ने ट्वीट कर कहा, ‘अपर्णा का भाजपा परिवार में स्वागत है।' मुख्यमंत्री ने अपर्णा के भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी एक तस्वीर भी ट्वीट की। अपर्णा ने कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी नीतियों से हमेशा प्रभावित रही हैं और अब वह भाजपा की सदस्यता लेकर राष्ट्र की आराधना करने निकल पड़ी हैं। उन्होंने कहा कि मेरे चिंतन में हमेशा राष्ट्र सबसे पहले है। राष्ट्र धर्म मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी है। मैं बस, यही बोलना चाहती हूं कि अब मैं राष्ट्र की आराधना करने निकली हूं। उन्होंने कहा कि वह अपनी क्षमता के अनुरूप जो भी कर सकती हैं, भाजपा के लिए करेंगी। उप-मुख्यमंत्री मौर्य ने अपर्णा यादव का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि वह हमेशा से ही भाजपा की विचारधारा की समर्थक रही हैं।

विजय रावत

विजय रावत ने दिल्ली भाजपा मुख्यालय में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। रावत ने कहा कि भाजपा का काम करने का तरीका बहुत प्यारा है और यही एक पार्टी है, जो वास्तव में देश का भला करना चाहती है।

नितिन अग्रवाल का विधानसभा उपाध्यक्ष पद, सपा से इस्तीफा

यूपी विधानसभा के उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने बुधवार को अपने पद और समाजवादी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। हरदोई सदर सीट से सपा विधायक नितिन के पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद भाजपा से चुनाव लड़ने की संभावना है। उनके पिता पूर्व मंत्री नरेश अग्रवाल 2018 में भाजपा में शामिल हो गए थे।

अखिलेश ने दी बधाई : अपर्णा यादव के भाजपा में शामिल होने पर पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि खुशी इस बात की है कि हमारी समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है। मुझे उम्मीद हैं कि हमारी विचारधारा वहां पहुंच कर संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करेगी। अपर्णा को रोकने के सवाल पर उन्होंने कहा कि नेता जी (मुलायम यादव) ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की।

हरक सिंह की वापसी पर कांग्रेस में बढ़ा विरोध

देहरादून (एजेंसी) : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले भाजपा से निष्कासित राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने कांग्रेस में जल्द वापसी के प्रयास तेज​ कर दिए हैं, लेकिन प्रदेश कांग्रेस में उनकी वापसी को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस में वापसी के खिलाफ बढ़ते विरोध के मद्देनजर हरक सिंह ने दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेताओं से संपर्क कर अपना पक्ष रखा है। दूसरी तरफ, हरीश रावत द्वारा हरक सिंह की कांग्रेस में वापसी का विरोध किए जाने के बाद रावत के समर्थक कई नेता भी खुलकर विरोध में बोलने लगे हैं

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल