लॉकडाउन खत्म हुआ, वायरस नहीं

प्रधानमंत्री ने कोरोना को लेकर एक बार फिर किया आगाह

लॉकडाउन खत्म हुआ, वायरस नहीं

हरीश लखेड़ा/ट्रिन्यू\
नयी दिल्ली, 20 अक्तूबर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर आगाह किया है। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन भले ही चला गया हो, वायरस नहीं गया है। उन्होंने कहा कि जब तक इस महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती, हमें कोरोना से अपनी लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है। मोदी ने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि आज अमेरिका हो या फिर यूरोप के दूसरे देश, इन देशों में कोरोना के मामले कम हो रहे थे, लेकिन अचानक फिर बढ़ने लगे। मोदी ने कोरोना को लेकर किसी तरह की लापरवाही न बरतने की सलाह देते हुए कहा कि थोड़ी सी लापरवाही हमारी खुशियों को कम कर सकती है।

त्योहारों के मौसम में मोदी ने मंगलवार शाम कोरोना को लेकर देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि बीते 7-8 महीनों में सभी के प्रयास से देश आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है। यह समय यह मान लेने का नहीं है कि कोरोना चला गया या फिर अब कोरोना से कोई खतरा नहीं है। आर्थिक गतिविधियों में तेजी आने लगी है। त्योहारों से बाजारों में रौनक भी आने लगी है। लोग अपनी जिम्मेदारियां निभाने के लिए रोज घरों से बाहर निकल रहे हैं। आज देश में रिकवरी रेट अच्छा है। दुनिया के साधन-संपन्न देशों की तुलना में भारत अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल हो रहा है।

मोदी ने कहा कि अनेक देश कोरोना की वैक्सीन पर काम कर रहे हैं, भारत में भी काम चल रहा है। कुछ ट्रायल एडवांस स्टेज पर हैं। वैक्सीन लोगों तक जल्द से जल्द पहुंचे, सरकार इस पर तेजी से काम कर रही है। कोरोना काल में मोदी का यह सातवां संबोधन था।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

चलो दिलदार चलो...

चलो दिलदार चलो...

मुख्य समाचार

दिल्ली, गुजरात में हालात बदतर

दिल्ली, गुजरात में हालात बदतर

देश में कोरोना केस 91 लाख के पार, सुप्रीम कोर्ट ने कहा-

शहर

View All