जम्मू-पठानकोट राजमार्ग किया जाम, पलायन की चेतावनी

कश्मीर में हिंदू शिक्षिका की हत्या पर रोष

सांबा, 1 जून (एजेंसी)

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिंदू शिक्षिका की हत्या के विरोध में जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा। रजनी बाला (36) को आतंकवादियों ने गोली मार दी थी, जिसके बाद पीएम पैकेज के तहत कार्यरत कश्मीरी पंडितों ने अगले 24 घंटों के भीतर सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित नहीं किए जाने पर घाटी से बड़े पैमाने पर पलायन करने की धमकी दी थी। प्रदर्शनकारियों ने बुधवार को सांबा में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग को जाम कर दिया और उन अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग की जो रजनीबाला को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित करने में विफल रहे जिसके चलते उनकी हत्या हो गयी। हत्या के विरोध में सांबा जिले में पूरी तरह बंद रहा। पीड़िता सांबा की रहने वाली थी।

प्रदेश भाजपाध्यक्ष का भी विरोध : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना ने सांबा में शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की, जहां उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। रैना ने कहा कि घाटी की हिंदू आबादी को ‘आसान निशाना' बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिंदू समुदाय की सुरक्षा के लिये एक सुरक्षा योजना तैयार करने की तत्काल आवश्यकता है क्योंकि पाकिस्तानी आतंकवादी उन्हें निशाना बना रहे हैं। इस बीच, सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने जम्मू-पठानकोट राजमार्ग की ओर रैली निकाली और सरकार तथा पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए।

125 परिवारों ने छोड़ा कश्मीर

श्रीनगर (ट्रिन्यू) : हिंदू शिक्षिका की हत्या के बाद बढ़ती दहशत के बीच करीब 125 हिंदू परिवार कश्मीर से पलायन कर गये हैं। बारामूला में हिंदू कश्मीरी पंडित कॉलोनी के नेता अवतार कृष्ण भट्ट ने कहा कि इलाके में रह रहे करीब 350 परिवारों में से आधे मंगलवार के बाद जम्मू जा चुके हैं।

https://www.dainiktribuneonline.com/news/nation/transfer-orders-had-arrived-on-monday-night-102195

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

नाजुक वक्त में संयत हो साथ दें अभिभावक

नाजुक वक्त में संयत हो साथ दें अभिभावक

आत्मनिर्भरता संग बचत की धुन

आत्मनिर्भरता संग बचत की धुन

हमारे आंगन में उतरता अंतरिक्ष

हमारे आंगन में उतरता अंतरिक्ष

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग