मुंबई में भारी बारिश, सड़क और रेल यातायात प्रभावित

बंद रहे सभी कार्यालय, संस्थान

मुंबई में भारी बारिश, सड़क और रेल यातायात प्रभावित

मुंबई में रातभर हुई भारी बारिश के बाद बुधवार को पानी से लबालब सड़क।

मुंबई (महाराष्ट्र), 23 सितंबर (एजेंसी)

मुंबई में रातभर हुई भारी बारिश के कारण बुधवार सुबह कई इलाकों में पानी भर गया और सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ। एक अधिकारी ने बताया कि मुम्बई में मंगलवार देर शाम बारिश शुरू हुई थी। देश की आर्थिक राजधानी में कई स्थानों पर पानी भरने की वजह से बुधवार सुबह जन परिवहन सेवाएं प्रभावित हुईं।

नगर निकाय अधिकारी ने बताया कि कई सड़कों और निचले इलाकों में रातभर हुई बारिश की वजह से पानी भर गया और सड़क यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। मुंबई के नगरपालिका आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने शहर में ‘भारी से बेहद भारी बारिश’ के भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान की वजह से आवश्यक सेवाओं के अलावा सभी कार्यालयों और अन्य संस्थानों को बुधवार को बंद रखने को कहा है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार चहल ने मुंबई वासियों से आपात स्थिति को छोड़ कर घरों से न निकलने की अपील की है। मध्य रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि भारी बारिश के कारण बुधवार सुबह 5 बजे उपनगर सेवाएं निलंबित रहीं।

आईएमडी के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सांताक्रूज वेधशाला में बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 286.6 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो कि महाराष्ट्र की राजधानी में अभी तक की चौथी सर्वाधिक बारिश थी। अधिकारी ने कहा,‘आज दर्ज की गई 286.4 मिमी बारिश 1974 से 2000 के बीच चौथी सबसे अधिक बारिश है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और उसके द्वंद्व

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और उसके द्वंद्व

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख