मुम्बई में भारी बारिश, लोकल ट्रेन सेवाएं, यातायात बाधित

मुम्बई, 4 अगस्त (एजेंसी)

मुम्बई और निकटवर्ती ठाणे जिले में रातभर भारी बारिश के बाद कई जगह जलजमाव के कारण लोकल ट्रेन और यातायात सेवायें मंगलवार को प्रभावित हुयी । बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने लोगों से घर में रहने और आवश्यक सेवायें मुहैया कराने वालों के अलावा सभी दूकानें मंगलवार को बंद रखने की अपील की है क्योंकि अगले 48 घंटे तक भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

नगर निकाय अधिकारियों ने बताया कि रेलवे पटरी पर पानी भरे होने की वजह से सुबह हार्बर लाइन पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित रहीं। वहीं पश्चिमी तथा मध्य लाइन पर भी सेवाएं प्रभावित हुईं। कोरोना वायरस के मद्देनजर मुम्बई और उपनगर में लोकल ट्रेन सेवाएं केवल आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों के लिए जारी है। अधिकारी ने बताया कि कांदीवली उपनगर के पास भूस्खलन से पश्चिमी उपनगर से दक्षिण मुम्बई की ओर आने वाले मार्ग पर यातायात बाधित हुआ। उन्होंने बताया कि बायकुला से दक्षिण मुम्बई की ओर भी कई जगह पानी भरे होने के कारण यातायात बाधित रहा। बायकुला, भांडुप और कुछ इलाकों में सड़कों से पानी निकालने के लिए उच्च क्षमता वाले पानी के पम्प लगाए हैं। बीएमसी ने एक बयान में कहा, ‘ लोग घर में रहें और बहार निकलने से बचें।’

ठाणे में बारिश के दौरान करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत

ठाणे शहर में मंगलवार सुबह दुर्घटनावश एक बिजली के खंभे को छूने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। यहां रात से ही भारी बारिश जारी है। पुलिस ने बताया कि व्यक्ति घोड़बंदर रोड के ओल्वा इलाके में एक मंदिर के पास खड़ा था, तभी दुर्घटनावश उसने बिजली के एक खंभे को छू लिया और करंट लगने से उसकी मौत हो गई। इस बीच वर्तक नगर में एक आवासीय परिसर में एक इमारत की छत के प्लास्टर का एक हिस्सा सुबह गिर गया। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। शहर के दमकल केन्द्रों को पूरी रात विभिन्न इलाकों में पेड़ गिरने की शिकायत के लिए दर्जनों फोन आये।

 

 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

जो पीड़ पराई जाणे रे

जो पीड़ पराई जाणे रे

व्रत-पर्व

व्रत-पर्व

डिजिटल पेमेंट में सट्टेबाजी पर लगे लगाम

डिजिटल पेमेंट में सट्टेबाजी पर लगे लगाम

अपने न बिछुड़ें, तीस साल में खोदी नहर

अपने न बिछुड़ें, तीस साल में खोदी नहर

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

शहर

View All