अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग, 8 मरीजों की मौत

अहमदाबाद, 6 अगस्त (एजेंसी)

अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में बृहस्पतिवार तड़के आग लगने से कोविड-19 के 8 मरीजों की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए चिह्नित नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में बृहस्पतिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे आग लगी। हादसे में आईसीयू वार्ड में भर्ती 5 पुरुषों और 3 महिलाओं की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के 40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईसीयू वार्ड में आग लगने की घटना पर दु:ख जताया और हताहत हुए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई। प्रधानमंत्री ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अहमदाबाद की मेयर बिजल पटेल से इस सिलसिले में बात भी की। अहमदाबाद दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात सामने आई है।

इस बीच, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। तीन दिन के अंदर रिपोर्ट दायर करने को कहा गया है।

सीएम रूपाणी ने दिये जांच के आदेश, 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार आग लगने के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, जो कुछ मिनटों में ही आईसीयू वार्ड तक पहुंच गई। प्रमुख स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि भी मौके पर पहुंची और जांच का आश्वासन दिया। इस बीच, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि दो आईएएस अधिकारी, गृह विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव संगीता सिंह और शहरी विकास विभाग के एएससी मुकेश पुरी मामले की जांच करेंगे। बयान के अनुसार, उनसे 3 दिन के अंदर रिपोर्ट दायर करने को कहा गया है।

मोदी ने जताया दुख

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में आग लगने की घटना पर दु:ख जताते हुए हताहत लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई और कहा कि प्रशासन प्रभावितों को हरसंभव मदद मुहैया करा रहा है। प्रधानमंत्री ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अहमदाबाद की मेयर बिजल पटेल से इस सिलसिले में बात भी की और हालात का जायजा लिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा की। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार दिए जाएंगे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

छोटा सा पौधा थोड़ा सा पानी

आईपीएल आज से

आईपीएल आज से

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

टूटने लगा है बच्चों का सुरक्षा कवच

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

उगते सूरज के देश में उगा सुगा

मुख्य समाचार

बिहार को चुनावी सौगात, मोदी ने रखीं 14 हज़ार करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला!

बिहार को चुनावी सौगात, मोदी ने रखीं 14 हज़ार करोड़ रुपये की राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला!

राज्य के सभी गांवों को इंटरनेट से जोड़ने के लिए ऑप्टिकल फाइबर...

महाराष्ट्र के भिवंडी में 3 मंजिला इमारत ढही, 7 बच्चों सहित 10 की मौत!

महाराष्ट्र के भिवंडी में 3 मंजिला इमारत ढही, 7 बच्चों सहित 10 की मौत!

4 वर्षीय बच्चे सहित 11 लोगों को मलबे से निकाला गया

शहर

View All