हरियाणा के किसान आज होंगे भारत बंद में शामिल

हरियाणा के किसान आज होंगे भारत बंद में शामिल

चंडीगढ़, 24 सितंबर (टि्रन्यू)

विभिन्न किसान समूहों द्वारा शुक्रवार के प्रस्तावित भारत बंद में हरियाणा के किसान भी शामिल होंगे। कई विपक्षी दल भी इस आंदोलन में किसानों के साथ सुर में सुर मिलाते दिखेंगे। इससे पहले 20 सितंबर को भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर हरियाणा के किसान अपनी ताकत दिखा चुके हैं।

भाकियू प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी सहित करीब डेढ़ दर्जन किसान संगठनों ने 20 सितंबर को प्रदेश के अधिकांश हाईवे जाम कर दिए थे। केवल दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे को छोड़ा गया था। शुक्रवार को किसानों के भारत बंद को देखते हुए राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में गृह विभाग के आला अफसरों के साथ बैठक की। विज ने भारत बंद को देखते हुए राज्य में पूरी स्थिति की समीक्षा की।

लगभग एक घंटे तक चली बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन, डीजीपी हरियाणा मनोज यादव, एडीजीपी (सीआईडी) आलोक मित्तल और एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) नवदीप सिंह विर्क उपस्थित रहे। हाल ही में किसानों के सामूहिक आंदोलन में राज्य पुलिस बल की प्रतिक्रिया की सराहना करते हुए गृह मंत्री ने अधिकारियों को 25 सितंबर के भारत बंद के दौरान पूरी दृढ़ता व संवेदनशीलता के साथ स्थिति से निपटने का निर्देश दिया।

उन्होंने डीजीपी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए विस्तृत पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करें।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

दीवारें भी लगें हैप्पी

दीवारें भी लगें हैप्पी

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

कार्तिक आर्यन   हैप्पी होगा न्यू ईयर

कार्तिक आर्यन हैप्पी होगा न्यू ईयर

शहर

View All