दिल्ली को फिर नहीं मिल पाये मेयर, डिप्टी मेयर : The Dainik Tribune

दिल्ली को फिर नहीं मिल पाये मेयर, डिप्टी मेयर

हंगामे के बीच एमसीडी सदन की कार्यवाही स्थगित

दिल्ली को फिर नहीं मिल पाये मेयर, डिप्टी मेयर

नयी दिल्ली में मंगलवार को एमसीडी सदन में एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करते आप एवं भाजपा पार्षद। - प्रेट्र

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (एजेंसी)

कुछ पार्षदों के हंगामे के बीच दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सदन की कार्यवाही मंगलवार को महापौर और उप महापौर का चुनाव कराए बिना स्थगित कर दी गई। इस तरह एक बार फिर यह चुनाव टल गया। ‘एल्डरमैन’ और निर्वाचित पार्षदों की शपथ के बाद, सदन की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। इस दौरान भाजपा के पार्षदों ने सदन में ‘मोदी, मोदी’ के नारे लगाये और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी की।

भाजपा पार्षद उस बेंच की ओर गए, जहां आप पार्षद बैठे थे और नारेबाजी की, जिसके बाद पीठासीन अधिकारी ने सदन की कार्यवाही को अगली तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया।

इससे पहले आप पार्षदों ने ‘शेम (शर्म करो), शेम (शर्म करो)’ के नारे लगाए। वहीं, मनोनीत सदस्यों ने शपथ ग्रहण के बाद ‘जय श्री राम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। इसके बाद दोनों दलों के कुछ पार्षदों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने कहा, ‘सदन की कार्यवाही ऐसे नहीं चल सकती।’

कड़ी सुरक्षा के बीच पार्षदों ने ली शपथ

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एमसीडी के 250 सदस्यीय सदन की बैठक में मंगलवार को निर्वाचित प्रतिनिधियों से पहले उपराज्यपाल द्वारा मनोनीत सदस्यों ने शपथ ली। विभिन्न पार्षदों और मनोनीत सदस्यों ने शपथ लेने के बाद ‘जय श्रीराम’, ‘भारत माता की जय’, ‘इंकलाब जिंदाबाद’ जैसे नारे लगाए। कुछ ने ‘जय हिंद, जय भारत’, ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’, ‘वाहे गुरु जी का खालसा, वाहे गुरु जी की फतेह’, ‘राधे-राधे’, ‘कालका मैया की जय’, ‘जय बजरंग बली’, ‘गौ माता की जय’ और ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे भी लगाए।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार