आप का सीएम उम्मीदवार होगा पंजाब का गौरव : राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे

आप का सीएम उम्मीदवार होगा पंजाब का गौरव : राघव चड्ढा

नयी दिल्ली, 19 सितंबर (एजेंसी)

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि उनकी पार्टी की तरफ से पंजाब में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार प्रदेश से ही आने वाला कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसे प्रदेश का गौरव कहा जा सकता है। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और आप इस चुनावी जंग को जीतने के लिये तैयारी में जुटी है। पार्टी ने पहले ही कह रखा है कि अगर वह प्रदेश में अगली सरकार बनाती है तो लोगों को बिजली की 300 यूनिट मुफ्त दी जाएगी। पंजाब के लिए आप के सह-प्रभारी चड्ढा ने एक साक्षात्कार में कहा कि राज्य के लोग अगले चुनाव में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी को एक मौका देना चाहते हैं क्योंकि अकाली दल “अप्रासंगिक” हो गया है, जबकि पंजाब के चुनावी इतिहास में कांग्रेस की सबसे ‘निकम्मी सरकार' रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लिये मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति द्वारा आने वाले वक्त में किया जाएगा। आप सांसद और पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान के चुने जाने की संभावना पर उन्होंने कहा, “मैं आप के सीएम उम्मीदवार की केवल तीन विशेषताएं बता सकता हूं। एक यह है कि वह पंजाब राज्य से होगा, वह पंजाब की 2.8 करोड़ आबादी में से होगा और तीसरा वह कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसे पंजाब की ‘आन बान शान' कहा जा सकता है।” पार्टी के सूत्रों ने बताया कि संगरूर और बरनाला जिलों में आप के कई कार्यकर्ता बैठक कर रहे हैं और पार्टी नेतृत्व पर मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुनने के लिए दबाव डाल रहे हैं।

पंजाब के लोग बदलाव के लिए तरस रहे

मुख्यमंत्री पद से अमरेंद्र के इस्तीफे पर चड्ढा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की “कुर्सी की जंग” में सबसे बड़ा नुकसान पंजाब में शासन का हुआ है। उन्होंने कहा, “पंजाब के लोग बदलाव के लिए तरस रहे हैं। उन्हें लगता है कि उन्होंने हर किसी को देख लिया है और अब केवल आप ही उनकी उम्मीद है। वे आप को आजमाना चाहते हैं, वे आप को वोट देना चाहते हैं।”

तीनों दलों ने किसानों को धोखा दिया

चुनावों पर किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शन के प्रभाव पर, चड्ढा ने आरोप लगाया कि तीनों दलों - भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल - ने भारतीय किसानों को “धोखा” दिया और उनकी “पीठ में छुरा घोंपा”। उन्होंने कहा, “आप और उसके नेता अरविंद केजरीवाल पूरे समय किसानों के साथ खड़े रहे और आगे भी उनके साथ मजबूती से खड़े रहेंगे तथा किसान समुदाय के कल्याण व उनके उत्थान के लिए काम करेंगे।”

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

‘राइट टू रिकॉल’ की प्रासंगिकता का प्रश्न

‘राइट टू रिकॉल’ की प्रासंगिकता का प्रश्न

शाश्वत जीवन मूल्य हों शिक्षा के मूलाधार

शाश्वत जीवन मूल्य हों शिक्षा के मूलाधार

कानूनी चुनौती के साथ सामाजिक समस्या भी

कानूनी चुनौती के साथ सामाजिक समस्या भी

देने की कला में निहित है सुख-सुकून

देने की कला में निहित है सुख-सुकून