बैट हमले में 2 सैनिक शहीद

बैट हमले में 2 सैनिक शहीद

जम्मू, 27 नवंबर (हप्र)

अखनूर से सटे केरी बटल इलाके में पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर किए गए बैट हमले में सेना के 2 जवान शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल हो गया। इसी के साथ गत 24 घंटों के दौरान पाक की गोलाबारी और आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हुए हैं।

सैन्य सूत्रों का कहना है कि केरी बटल में पाक गोलाबारी के जवाब में भारतीय जवानों द्वारा की गई गोलाबारी में पाकिस्तानी चौकियों को काफी नुकसान पहुंचा है। पाक सैनिकों के घायल होने की भी सूचना है। हालांकि अाधिकारिक तौर पर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

वहीं, शहीद हुए जवानों में नायक प्रेम बहादुर खत्री और राइफलमैन सुखबीर सिंह शामिल हैं जबकि घायल जवान की अभी पहचान जाहिर नहीं की गयी है। शहीद नायक प्रेम बहादुर खत्री उत्तर प्रदेश, जबकि राइफलमैन सुखबीर सिंह पंजाब के तरनतारन के रहने वाले थे। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान ने आज सुबह 5.30 बजे के करीब भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। रक्षा सूत्रों ने कहा कि यह कार्रवाई पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम (बैट) की है। टीम ने भारतीय चौकियों के नजदीक आकर इन तीनों जवानों पर गोलियां बरसाईं। उसके बाद सेना की जवाबी कार्रवाई के बीच पाकिस्तानी सैनिक वापस भाग गए।

क्या कहते हैं सैन्य प्रवक्ता

हालांकि सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने इसे सीमा पार से संघर्ष विराम के उल्लंघन का मामला बताते हुए कहा कि ये गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए शहीद हुए हैं

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ईर्ष्या की अनदेखी कर आनंदित रहें

ईर्ष्या की अनदेखी कर आनंदित रहें

स्वतंत्रता के संकल्प की बलिदानी गाथा

स्वतंत्रता के संकल्प की बलिदानी गाथा

बुलंद इरादों से हासिल अपना आकाश

बुलंद इरादों से हासिल अपना आकाश

समाज की सोच भी बदलना जरूरी

समाज की सोच भी बदलना जरूरी