किसान परिवारों के 12 नेताओं के साथ 13 सिख चेहरे

पंजाब में भाजपा की पहली सूची / जारी किए 34 नाम

किसान परिवारों के 12 नेताओं के साथ 13 सिख चेहरे

नयी दिल्ली, 21 जनवरी (एजेंसी)

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जिसमें किसान परिवारों के 12 नेताओं, 13 सिखों और आठ दलितों को टिकट दिया है। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और भाजपा महासचिव व पंजाब के प्रभारी दुष्यंत गौतम और महासचिव तरुण चुघ ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

चुघ ने उम्मीदवारों का नाम घोषित करने से पहले संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी ने 12 ऐसे नेताओं को टिकट दिया है, जो किसान परिवार से आते हैं, जबकि पार्टी ने 13 सिखों और आठ दलितों को भी अपना उम्मीदवार बनाया है। उन्होंने कहा, ‘भाजपा सभी धर्म, जाति और संप्रदाय को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। इसलिए 34 उम्मीदवारों की सूची में राज्य की जितनी भी बिरादरी है, उन्हें प्रतिनिधित्व दिया गया है। इन उम्मीदवारों में महाजन, खत्री, बनिया, ब्राह्मण और जाट भी हैं।' इससे पहले, पुरी ने आम आदमी पार्टी द्वारा भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के लिए दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि आप ने ऐसे छवि के व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया है, जिसके बारे में उन्हीं के संसदीय क्षेत्र के लोग अक्सर शिकायत किया करते हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि शराब पीना व्यक्ति का निजी मामला है। उन्होंने कहा कि आज पंजाब की स्थिति ऐसी हो गई है कि वह नशे की समस्या और रेत व अन्य माफिया जैसी समस्याओं से जूझ रहा है। गौतम ने कहा कि पंजाब की जनता कांग्रेस के ‘कुशासन' से त्रस्त है।

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है जबकि मतगणना 10 मार्च को होगी। पंजाब में कुल 117 विधानसभा सीटें है। भाजपा इस बार राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व वाले पंजाब लोक कांग्रेस और पूर्व केंद्रीय मत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इन प्रत्यािशयों पर भारतीय जनता पार्टी ने खेला दाव

सुजानपुर सीट से दिनेश सिंह बब्बू, दीनानगर (अजा) से रेणु कश्यप, श्री हरगोबिंदपुर (अजा) से बलजिंदर सिंह दकोहा, अमृतसर (उत्तर) से सुखविंदर सिंह पिंटू, तरनतारन से नवरीत सिंह सफीपुर, कपूरथला से रणजीत सिंह खोजेवाल, जालंधर पश्चिम (अजा) से महिंदर पाल भगत, जालंधर सेंट्रल से मनोरंजन कालिया, जालंधर (उत्तर) से कृष्ण देव भंडारी, मुकेरियां से जंगीलाल महाजन, दसूहा से रघुनाथ राणा, होशियापुर से तीक्ष्ण सूद, चब्बेवाल (अजा) से डॉ. दिलबाग राय, गढ़शंकर से नमिषा मेहता, बंगा (अजा) से मोहन लाल बंगा, बलाचौर से अशोक बाठ, फतेहगढ़ साहिब से दीदार सिंह भट्टी, अमलोह से कंवरवीर सिंह टोहड़ा, खन्ना से गुरप्रीत सिंह भट्टी, लुधियाना सेंट्रल से गुरदेव शर्मा, लुधियाना (पश्चिम) से बिक्रम सिंह सिद्धू, गिल (अजा) से एसआर लद्दड़, जगराओं (अजा) से कंवर नरेंद्र सिंह, फिरोजपुर (शहर) से राणा गुरमीत सिंह सोढी, जलालाबाद से पूरन चंद, फाजिल्का से सुरजीत कुमार ज्याणी, अबोहर से अरुण नारंग, मुक्तसर से राजेश फुटेला, फरीदकोट से गौरव कक्कड़, भुच्चो मंडी (अजा) से रुपिंदर सिंह सिद्धू, तलवंडी साबो से रविप्रीत सिद्धू, सरदूलगढ़ से जगजीत सिंह मिल्खा, संगरूर से अरविंद खन्ना, डेराबस्सी से संजीव खन्ना।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल

मुख्य समाचार

शहर

View All