पंचतत्व में विलीन हुआ हंसी का ‘बादशाह’ : The Dainik Tribune

पंचतत्व में विलीन हुआ हंसी का ‘बादशाह’

राजू श्रीवास्तव का दिल्ली में अंतिम संस्कार, बेटे आयुष्मान ने दी मुखाग्नि

पंचतत्व में विलीन हुआ हंसी का ‘बादशाह’

निगमबोध घाट पर बिलखतीं राजू श्रीवास्तव की पत्नी शिखा श्रीवास्तव और मुखाग्नि देता बेटा आयुष्मान। -प्रेट्र

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (एजेंसी)

प्रख्यात हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का बृहस्पतिवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को बुधवार को उनके परिवार को सौंपे जाने के बाद दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में द्वारका स्थित उनके घर पर ले जाया गया था। वहां से सफेद फूलों से सजी एक एम्बुलेंस सुबह करीब नौ बजे कश्मीरी गेट स्थित निगमबोध श्मशान घाट के लिए रवाना हुई। उसमें हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा और अशोक चक्रधर भी मौजूद थे।

हास्य कलाकार के भाई दीपू श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्वाह्न करीब 11 बजे हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया गया। बेटे आयुष्मान ने उन्हें मुखाग्नि दी। हास्य कलाकार सुनील पाल, एहसान कुरैशी, निर्देशक मधुर भंडारकर और गायक राम शंकर सहित सैकड़ों प्रशंसक श्रीवास्तव को अंतिम विदाई देने पहुंचे। दीपू ने कहा, ‘राजू भाई को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके इतने सारे प्रशंसकों व सहयोगियों को यहां आते देखकर दिल को काफी तसल्ली मिली।’ उन्होंने बताया कि परिवार ने प्रार्थना सभा के लिए जगह अभी तय नहीं की है।

राजू कुछ समय तक समाजवादी पार्टी से जुड़े रहने के बाद 2014 में भाजपा में शामिल हो गए थे। श्रीवास्तव का जन्म 1963 में कानपुर में हुआ था। उनके पिता रमेश श्रीवास्तव एक सरकारी कर्मचारी व हास्य कवि और मां सरस्वती गृहिणी थीं। मनोरंजन जगत में 1980 के दशक के अंत से सक्रिय राजू श्रीवास्तव को 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ (रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया। वह बिग बॉस सीजन तीन में भी नजर आए थे। उनके परिवार में पत्नी शिखा, बेटा आयुष्मान और बेटी अंतरा हैं।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

शहर

View All