‘चूहे-बिल्ली का खेल’ खत्म, ईडी दफ्तर में रिया चक्रवर्ती, पूछताछ जारी, कई सवालों के नहीं दे पा रही जवाब!

मुंबई, 7 अगस्त (एजेंसियां)

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती शुक्रवार को मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशाल (ईडी) के ऑफिस में पूछताछ के लिए पेश हुई। ईडी करीब साढ़े 3 घंटे से रिया से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार अभी 4 घंटे और पूछताछ चल सकती है। सूत्रों ने बताया कि रिया ईडी के कई सवालों के जवाब नहीं दे पा रही है। ईडी के सारे सवालों का जवाब रिया को लिखित तौर पर देना पड़ रहा है। इस बीच रिया के साथ मौजूद उसका भाई शोविक ईडी कार्यालय से कुछ घंटे बाद निकल गया। ईडी सूत्रों के मुताबिक अब तक की जांच के दौरान जो तथ्य सामने आए हैं, उनके आधार पर ईडी ने इस मामले में रिया से पूछताछ के लिए एक प्रश्नावली तैयार की है, जिसमें 3 चरणों में सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों में सबसे अहम है कि क्या सुशांत सिंह ने अपने बैंक खाते को ऑपरेट करने के अधिकार रिया को दिए थे और क्या रिया ने सुशांत सिंह से कोई विल बनवाई थी। हाल ही में इस बारे में खुलासा हुआ है कि सुशांत केस में आरोपी रिया चक्रवर्ती ने हाल ही में खार में दो फ्लैट खरीदे थे.

इससे पहले रिया चक्रवर्ती के वकील ने ईडी से गुहार की थी कि जब तक सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है, तब तक इस मामले में ईडी उनसे पूछताछ न करे। मगर ईडी ने उनके एप्लिकेशन को रिजेक्ट कर दिया। दोपहर 12 बजे ईडी ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद अपना बयान दर्ज करने के लिए रिया चक्रवर्ती ईडी के सामने पेश हुई। वहीं चक्रवर्ती ने न्यायालय में याचिका दायर करके बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले को स्थानांतरित कर मुंबई पुलिस को सौंपे जाने का अनुरोध किया था। इस याचिका पर अगले सप्ताह शीर्ष अदालत में सुनवाई होगी। मुंबई पुलिस राजपूत की मौत के मामले में अलग से जांच कर रही है। राजपूत के पिता के के सिंह ने राजपूत (34) के बैंक खातों में वित्तीय अनियमितताओं का भी आरोप लगाया था।

 

सुशांत के घर के कर्मचारी से भी हुई थी पूछताछ

ईडी ने धनशोधन मामले के सिलसिले में बुधवार को अभिनेता के घर के एक कर्मचारी सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की थी। ईडी ने मामले में अभी तक कुछ लोगों से पूछताछ की है जिसमें राजपूत के चार्टर्ड अकाउंटेंड (सीए) संदीप श्रीधर से तीन अगस्त को की गई पूछताछ शामिल है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

डिजिटल पेमेंट में सट्टेबाजी पर लगे लगाम

डिजिटल पेमेंट में सट्टेबाजी पर लगे लगाम

अपने न बिछुड़ें, तीस साल में खोदी नहर

अपने न बिछुड़ें, तीस साल में खोदी नहर

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

सुशांत की ‘टेलेंट मैनेजर’ जया साहा एनसीबी-एसआईटी के सामने हुईं पेश

सुशांत की ‘टेलेंट मैनेजर’ जया साहा एनसीबी-एसआईटी के सामने हुईं पेश