िसल्वर स्क्रीन

जैकलीन फर्नांडीज की बल्ले-बल्ले....

जैकलीन फर्नांडीज की बल्ले-बल्ले....

ए.चक्रवर्ती

जैकलीन फर्नांडीज़ इन दिनों चार-पांच फिल्मों को लेकर व्यस्त हैं। वह ‘किक’ और ‘रेस-3’ में सलमान के साथ काम कर चुकी हैं। उन पर आरोप लगते हैं कि सलमान के तौरानी, साजिद नाडियाडवाला जैसे मित्र प्रोड्यूसरों का बैक-अप उन्हें काफी मिलता रहा है। बहरहाल 11 साल में 30 से ज्यादा फिल्मों में काम करके जैकलीन ने वाकई सबको चौंका दिया है। जबकि उन्हें बेहतरीन अभिनेत्री मानने को कोई तैयार नहीं होता। पर हिंदी फिल्मों में मसाला गर्ल की एक जो जगह बनती है, उसे भरने में जैकलीन निपुण हैं। जॉन अब्राहम के साथ उनकी एक फिल्म ‘अटैक’ लॉकडाउन के दौरान बनकर रिलीज होने की प्रतीक्षा कर रही है। एक दूसरी फिल्म ‘भूत पोलिस’ की शूटिंग उन्होंने इसी दौरान शुरू की थी। अब यह फिल्म अपने निर्माण के अंतिम चरण में है और इस साल के अंत में रिलीज होगी। उनकी दो और अहम फिल्में रणवीर सिंह के साथ ‘सर्कस’ की शूटिंग भी शुरू हो चुकी है। इसके निर्देशक हैं रोहित शेट्टी। अक्षय के साथ उनके प्रिय निर्देशक फरहाद समजी की ‘बच्चन पांडे’ की शूटिंग भी जल्द रफ्तार पकड़ लेगी। पर उनकी ये दोनों ही फिल्में ही 2022 के शुरुआती महीनों में रिलीज हो पाएंगी।

सयानी को ग्लैमर पसंद है बोल्डनेस नहीं.....

सयानी गुप्ता ने भी ‘एक्सज़ोन’ या ‘पगलैट’ जैसी फिल्में और वेब सीरीज ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ के जरिए फिर सेंकेंड लीड रोल के वजूद को साबित किया है। यही वजह है कि अब उनके पास काम की कोई कमी नहीं है। कुछ नहीं तो अब वह म्यूजिक वीडियों में भी काम कर लेती हैं। इसके साथ ही हाल ही में उन्होंने नेट फ्लिक्स की दो नयी फिल्में साइन की हैं। सयानी बताती हैं,‘मैं रोल की लंबाई को लेकर ज्यादा माथापच्ची नहीं करती हूं। यही वजह है कि ‘बार-बार देखो’, ‘जॉली एलएलबी-2’, ‘आर्टिकल-15’ जैसी फिल्मों में मुझे झट नोटिस कर लिया जाता है। अब जैसे कि ‘जॉली एलएलबी-2’ की हिना सिद्दिकी के मेरे रोल को दर्शक अब भी याद करते हैं, जबकि यह रोल भी ज्यादा बड़ा नहीं था।’ फिल्मों में उनके द्वारा निभाए गए रोल ओर निजी जीवन में उनके लाइफ स्टाइल से उनकी सादगी साफ झलकती है। वह इस बारे में कहती हैं, ‘मैं ग्लैमरस दिखाई देना चाहती हूं, मगर हॉट और बोल्ड बिल्कुल नहीं। इसलिए मैं शालीन परिधान को तवज्जो देती हूं। कोई बोल्ड हीरोइन मेरी प्रेरणा नहीं है। इसलिए मैं अक्सर ऐसे ड्रेस पहनती हूं, जिसमें कंफर्टेबल महसूस करूं।’

कटरीना को जीवनसाथी की तलाश

कटरीना कैफ का हिंदी फिल्मों के प्रति प्रेम जग-जाहिर है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि बॉलीवुड ने जो शोहरत उन्हें दी है,वह शायद ही कोई इंडस्ट्री देती। इन दिनों भी वह ‘फोन भूत’ नामक एक हिंदी फिल्म की शूटिंग कर रही हैं। इसमें नवोदित ईशान खट्टर उनके साथ हैं। उनकी कोई दूसरी फिल्म फ्लोर पर नहीं है। अलबता उनकी टाइगर फ्रेंचाइची की तीसरी फिल्म ‘टाइगर-3’ की घोषणा हाल ही में हुई है। अब यह बात भी साफ हो चुकी है कि सलमान और वह शायद ही किसी रिश्ते में बंध पाए। वैसे दोनों अब भी अपनी दोस्ती का दंभ भर रहे हैं। दूसरी ओर 17 साल के फिल्म करिअर में कटरीना ने कुछ खास नहीं किया। वह आज भी हिंदी ठीक से बोल नहीं पाती हैं। पर उनके स्टारडम का जादू अब भी कायम है। दूसरी ओर पिछले दो-तीन साल से उनके परिवारजन उनके लिए वर की तलाश भी कर रहे हैं। कैट ने उनसे किसी भारतीय को अपना जीवनसाथी बनाने की इच्छा व्यक्त की है। कभी रणबीर कपूर के साथ उनके रिलेशन की काफी चर्चा हुई थी। अब उनसे जुड़े किसी भी सवाल को वह हंसकर टाल देती हैं।

जिमी में है दम......

संजीदा अभिनेता जिमी शेरगिल हिंदी के साथ-साथ अपनी पंजाबी फिल्मों को लेकर लगातार व्यस्त हैं। अब तो ‘योर ऑनर’ के बाद वेब सीरीज में भी उनकी धमाकेदार एंट्री हुई है। इस समय भी नीरज पांडे की हिट वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स’ के दूसरे सीजन में एक अहम रोल कर रहे हैं। यही नहीं नीरज की अगली फिल्म में भी वह काम करेंगे। असल में नीरज की पहली फिल्म ‘ए वेडनेसडे’ के बाद से वह नीरज के पसंदीदा कलाकार बन चुके हैं। वैसे नीरज ही नहीं राजकुमार हिरानी, विधु विनोद चोपड़ा सहित इंडस्ट्री के कुछेक संजीदा निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना पसंद करते हैं। अब यही हाल उनकी पंजाबी फिल्मों और वेब सीरीज का है। दरअसल 1996 में अपनी पहली फिल्म माचिस में ही जिमी ने खुद कोे प्रूव कर लिया था। अपनी ज्यादातर फिल्मों में वह अपने किरदार को एकदम जीवंत रंग देते हैं, जिसके चलते ही पॉवरफुल रोल खुद उनके पास आ जाते हैं। वह बताते हैं,‘मेरा यह सफर कई पड़ाव से होकर गुजरा है। माचिस में काम करने से पहले मैने चौदह फिल्मों में काम किया था। गुलजार, सुजीत सरकार, नीरज पांडे, राजू भाई जैसे क्रियटिव निर्देशकों ने मेरी एक्टिंग को बहुत खिलने दिया है। मैं इनका शुक्रगुजार हूं। ये सभी आज तक मुझे भूले नहीं हैं।’

तब्बू का गोल अलग है....

तब्बू इन दिनों अपनी नयी फिल्म ‘भूल भुलैया-2’ को तेजी से पूरा करवा रही हैं। साल में एक-दो फिल्में वह कर ही लेती हैं। इस समय भी अंधाधुंद के रीमेक के साथ अजय देवगन संग एक फिल्म में उनकी जोड़ी बनाई गई। उनकी ये संभावित फिल्में इस साल के अंत तक ही कोई आकार ले पाएंगी। तब्बू ने कई ऑफबीट फिल्मों में काम किया है, पर फैन उनकी हार्ड कोर मसाला फिल्मों की वजह से उनके ज्यादा करीब आए। पिछले दिनों ओटीटी पर आई उनकी फिल्म ‘सुटेबल बॉय’ सिर्फ अपने विवादास्पद दृश्यों की वजह से थोड़ी बहुत चर्चा में आई। उनके आलोचक भी उन्हें एक इन्टेलीजेन्ट एक्टर मानते हैं। खुद तब्बू भी अपने इस खिताब को बहुत सहेज कर रखना चाहती हैं।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

रसायन मुक्त खिलौनों का उम्मीद भरा बाजार

रसायन मुक्त खिलौनों का उम्मीद भरा बाजार

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

अभिवादन से खुशियों की सौगात

अभिवादन से खुशियों की सौगात

शहर

View All