बासंती बयार में बात खास अंदाज़ की : The Dainik Tribune

फैशन

बासंती बयार में बात खास अंदाज़ की

बासंती बयार में बात खास अंदाज़ की

निधि गोयल

बसंत पंचमी का त्योहार जैसे ही नजदीक आने वाला होता है तो मन में एक उमंग उठने लगती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, माता सरस्वती को पीला रंग बेहद प्रिय था और इस दिन माता सरस्वती की पूजा की जाती है। तो ज्यादातर महिलाएं पीला रंग ही धारण करती हैं। पीले रंग का अपना ही महत्व है, ये जीवन को सकारात्मकता और नयी ऊर्जा से भर देता है। साथ ही इस दिन पीला पहनना बेहद शुभ माना जाता है। आईए जानिये कि पीले रंग की किन ड्रेस को पहनकर आप स्टाइलिश नजर आ सकती हैं। यह भी कि इसके साथ क्या मेकअप और ज्वेलरी पहनें।

साड़ी

साड़ी तो हमेशा से ही परंपरागत परिधानों में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। और अगर पीले रंग की बात आती है तो साड़ी में पीला रंग बेहद खूबसूरत नजर आता है। तो आप इस बसंत पंचमी पीली साड़ी पहनें। इस पीली साड़ी में बनारसी या फिर जॉर्जट साड़ी को चुन सकती हैं। दरअसल काफी आकर्षक नजर आती हैं इस फैब्रिक में साड़ियां। और यदि आप पीली साड़ी में लाल रंग के बॉर्डर वाली साड़ी पहनती हैं तो आप पर और भी अधिक फबेगी। क्या बात हो कि इसके साथ आप कानों में गोल्डन झुमकी और गले में गोल्ड की ज्वेलरी पहनें। आपकी साड़ी और भी सुंदर लग उठेगी। वहीं मेकअप में रेड लिपस्टिक और गोल लाल बिंदी लगाएं तो आपका लुक वाकई प्रॉपर ट्रेडिशनल नजर आएगा। बेहतर हो कि हेयर स्टाइल में जूड़ा बनाएं।

गाउन

अगर आपको ऑफिस या फिर कॉलेज जाना है तो आप कुछ लॉन्ग कैरी करें। ऐसे में गाउन या लॉन्ग वन पीस खूब फबेगा। इसमें आप कंफर्टेबल भी महसूस करेंगी साथ ही आपका लुक फैशनेबल भी लगेगा। साथ ही रंग आप बसंत पचंमी होने के कारण पीला पहनें। पीले रंग में बहुत से खूबसूरत प्रिंट्स के फैब्रिक भी आते हैं। आप उनमें इन गाउन और वन पीस को डिजाइन करवा सकती हैं। इनके साथ ही आप पर्ल या फिर डायमंड लुक में लाइटवेट ज्वेलरी पहनें। मेकअप में आंखों को हाईलाइट करें। काजल और लाइनर को डिफ्रेंट तरीके से लगाएं, मस्कारा इस्तेमाल करें और होंठों पर लाइट कलर भी। बालों को खोलकर रखें तो आपका लुक बेहतरीन नजर आएगा।

सलवार-सूट

बसंत पचंमी पर खास लुक के लिए आप सलवार-सूट भी पहन सकती हैं। क्योंकि सलवार सूट का लुक अपने आप में ही खास होता है। धोती सलवार या फिर अफगानी सलवार पहनेंगी तो आपका लुक डिफरेंट नजर आएगा। कुर्ते का रंग पीला और सलवार और चुन्नी को कंट्रास्ट में पहन सकती हैं। आप अगर पटियाला सलवार पहन रही है तो कुर्ता शॉर्ट पहनें। तभी आप डिफ्रेंट नजर आएंगी। प्रिंट वाले सूट्स भी बेहद आकर्षक नजर आते हैं। साथ ही सूट्स पर मैचिंग की मोतियों की मालाएं पहनें। आजकल तो बहुत अलग तरह की स्टाइलिश मालाएं फैशन में इन हैं जो सूट्स पर काफी फबती हैं। मेकअप लाइट करें क्योंकि सूट पर थोड़ा सिंपल लुक जमता है। अब बालों में आगे की साइड पफ बनाकर खुले छोड़ दें तो क्या कहने।

स्कर्ट के साथ लॉन्ग कुर्ती

वैसे भी 26 जनवरी की छुट्टी है। ऐसे में अगर आपको घूमने के लिए जाना है और आपको बसंत पंचमी को फॉलो करना है। पीले रंग के कपड़े भी पहनने हैं तो क्यों न इंडो वेस्टर्न टाइप कुछ पहना जाए। इसके लिए आप खूब घेरे वाली कलियों वाली स्कर्ट के साथ लॉन्ग कुर्ती पहनें। इसमें आप कुर्ती तो पीली पहन लें लेकिन स्कर्ट को कलरफुल रखें। जिससे आप स्टाइलिश के साथ ट्रेडिशनल भी नजर आएंगी। इसके साथ ज्वेलरी में आप एंटीक लुक में सिल्वर ज्वलेरी पहनें। आपका लुक शानदार नजर आएगा। इन सिल्वर ज्वेलरी में भरे भरे सेट्स चलते हैं जो देखते ही बनते हैं। साथ ही मेकअप में नियोन लिपस्टिक जिसमें आप पिंक कलर होंठों पर लगाएं और आंखों में मोटा काजल डालें तो बेहद आकर्षक लगेंगी। अब बालों को थोड़ा फंकी स्टाइल देना न भूलें।

-फैशन डिजाइनर ममता आनंद से बातचीत पर आधारित

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार