सीएम साहब! प्लीज, करनाल की जनता को बचा लीजिए

मेडिकल काॅलेज में हंगामा, डाक्टर को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस

सीएम साहब! प्लीज, करनाल की जनता को बचा लीजिए

करनाल, 3 मई (हप्र)

‘सीएम साहब करनाल की जनता को प्लीज बचा लीजिए, हमारी विनती है प्लीज बचा लीजिए।’ इन शब्दों के साथ एक निजी क्लीनिक के डाक्टर हाथ भी जोड़ रहे थे और पुलिस वालों के पांव भी पकड़ने का प्रयास कर रहे थे। 

कल्पना चावला मेडिकल कालेज में कोरोना मरीजों को एडमिट न किये जाने के मामले को लेकर आज वहां जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान कालेज प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस एक डाक्टर को गिरफ्तार करने के लिए पहुंच गई। दरअसल डाक्टर सुनील पंवार मेडिकल कालेज में गांव कुंजपुरा के एक युवक को लेकर आये थे, उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। मेडिकल अस्पताल में डाक्टरों ने उसे एडमिट नही किया तो विवाद शुरू हो गया। इस पर निदेशक ने पुलिस बुला ली। डाक्टर साहब भी अड़ गये। उन्होंने कहा कि चाहे गिरफ्तार कर लीजिए, पर मरीज को यूं मरने नही दे सकते। 

प्रबंधन का आरोप था कि डाक्टर पंवार उनके कार्य में बाधा डाल रहे हैं। इधर डाक्टर पंवार हाथ जोड़ते हुए कह रहे थे कि सीएम साहब अगर मेडिकल अस्पताल में जगह नही है तो कोई वैकल्पिक व्यवस्था कीजिए, शहर के बाद अब गांवों में कोरोना फैल रहा है। बाद में पुलिस अधिकारियों ने डाक्टर को समझाबुझा कर शांत किया और उनके मरीज को आक्सीजन दी गई। लेकिन इस दौरान गांव बलड़ी का एक युवक संजय अपने भाई को एम्बुलेंस में लेकर रोता रहा। उसने कहा कि उसके भाई को भी एडमिट नही किया जा रहा। 

गौरतलब है कि मेडिकल कालेज अस्पताल से रोज कई लोग निराश होकर लौट रहे हैं। कॉलेज प्रवक्ता डा. जयंत ने कहा कि उन्हें घटना की कोई जानकारी नहीं है। 

एक माह में स्थापित होगा ऑक्सीजन प्लांट 

अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेन्द्र सिंह ने लघु सचिवालय के सभागार में जिला करनाल की कोविड-19 की स्थिति को मद्देनजर रखते हुए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और निर्देश दिए कि मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल सहित जिले में अन्य मेडिकल सुविधाओं के विस्तार की व्यापक योजना बनाएं और इसे जल्द धरातल पर सार्थक रूप दें। एसीएस ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर केसीजीएमसी मेंं नये ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट की स्थापना की प्रक्रिया को भी गति दें। इस पर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने एसीएस को बताया कि इस दिशा में पहले से ही ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने वाले वेंडर से बात चल रही है। जिला प्रशासन का प्रयास है कि अगले एक माह के अंदर-अंदर इस प्लांट की स्थापना करवा दी जाएगी। 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

वैक्सीन और सावधानियों से ही रुकेगा कोविड

वैक्सीन और सावधानियों से ही रुकेगा कोविड

राजनीतिक वायरस की वैक्सीन भी जरूरी

राजनीतिक वायरस की वैक्सीन भी जरूरी

शहर

View All