करनाल में बर्खास्त पीटीआई का धरना जारी

करनाल में बर्खास्त पीटीआई का धरना जारी

करनाल में सोमवार को धरने पर बैठे बर्खास्त शिक्षक। -हप्र

करनाल, 23 नवंबर (हप्र)

हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति का धरना जिला सचिवालय के सामने सोमवार को भी जारी रहा। धरने को 162 दिन हो गए हैं और बर्खास्त पीटीआई सरकार से नौकरी बहाली की गुहार लगा रहे हैं। क्रमिक अनशन पर बैठने वालों में रीना, सुदेश, रानी देवी, हिमांशु व राजेश कबीरपंथी शामिल रहे। सर्व कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने बर्खास्त पीटीआई की आवाज उठाते हुए सरकार उन्हें जल्द से जल्द स्कूलों में समायोजित करे। सीएम को अपना वादा पूरा करना चाहिए। एसकेएस के जिला प्रधान मलकीत सिंह ने कहा कि बर्खास्त पीटीआई के साथ सर्व कर्मचारी संघ से जुड़े सभी कर्मचारी साथ खड़े हैं। इस अवसर पर जगतार सिंह, अनिल सैनी, मलकीत सिंह, सुशील गुर्जर, भाग सिंह, जगमाल, अशोक पांचाल, रोशन लाल गुप्ता, बलराज, वाईपी यादव, शिव कुमार गोंदर, मोहन, राजेश, एसपी भारद्वाज व दिनेश मौजूद रहे।

सरकार की नीतियों के खिलाफ नाराज शिक्षक

कैथल (हप्र) : राजकीय शिक्षक संगठनों की तालमेल समिति की ओर से धरना एवं प्रदर्शन के बाद सांझे मांग पत्र का ज्ञापन सीएम एवं शिक्षा मंत्री हरियाणा के नाम जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से सौंपा गया।

बिना नोटिस नौकरी से निकालने पर गुस्साये कर्मचारी

शाहाबाद मारकंडा (निस) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में काम कर रहे आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को बिना कारण और नोटिस दिए नौकरी से निकालने पर सोमवार को इस योजना के तहत लगे कर्मचारियों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में धरना दिया। कर्मचारियों ने कहा कि वह नियमानुसार अपना काम कर रहे हैं और कोरोना के दौरान इन कर्मचारियों ने हर तरह की ड्यूटी को पूरा किया है।

ऑनलाइन ट्रेनिंग का शिक्षकों ने किया विरोध

फतेहाबाद (निस) : शिक्षक संगठनों की तालमेल समिति द्वारा आज अध्यापकों की विभिन्न मांगों को लेकर फतेहाबाद में रोष प्रदर्शन किया गया। लघु सचिवालय के बाहर अध्यापकों की धरने की अध्यक्षता हसला के राज्य महासचिव कृष्ण कुमार ने की व संचालन हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला सचिव कृष्ण नैन ने किया।

कर्मचारियों का धरना जारी

सिरसा (निस) : एचवीपीएनएल से हटाए गए अनुबंधित कर्मचारियों का बहाल करने की मांग को लेकर विद्युत निगम में एक्सीयन कार्यालय के बाहर अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ का धरना जारी रहा।

हड़ताल में शामिल होगे सिंचाई विभाग के कर्मचारी

पानीपत (एस) : हरियाणा गर्व पीडब्लयूडी वर्करज यूनियन संबधित सर्व कर्मचारी संघ की आम सभा सोमवार को सिंचाई विभाग में शाखा प्रधान सतीश देशवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में तय किया गया कि हड़तला में सिंचाई विभाग के कर्मचारी शामिल होंगे।

कैथल में भी गरजे कर्मचारी

कैथल (हप्र) : हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति कैथल के द्वारा लगातार 165वें दिन भी धरना प्रदर्शन व क्रमिक अनशन जारी रहा। सोमवार अनशन पर सलिंद्र आर्य, चरण सिंह यादव, रमेश सोलिया, भोम सिंह चहल बैठे। धरने की अध्यक्षता सतपाल शर्मा व मंच संचालन विजयपुरा ने किया। सलिंद्र आर्य उप प्रधान शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति कैथल ने धरने को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से अपील की जल्द से जल्द 1983 पीटीआई को ज्वाइन करवाया जाए।

26 को कर्मचारी करेंगे हड़ताल

यमुनानगर (हप्र) : अग्निशमन सेवा के प्रदेश भर के तमाम पे-रोल एवं नियमित दमकल कर्मचारियों ने 26 नवंबर को होने वाली देशव्यापी हड़ताल में भाग लेने का फैसला लिया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा मीटिंग के दौरान केंद्रीय कमेटी के नेता राज्य प्रधान राजिंदर सिनद, राज्य महासचिव सुखदेव सिंह, उपमहासचिव नेकी गुर्जर आदि ने बताया कि सरकार के द्वारा सालों से कार्यरत पे-रोल व नियमित दमकल कर्मचारियों के साथ हमेशा से ही सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार द्वारा 26 नवंबर से पहले संघ को बुलाकर कोई बातचीत नहीं की गई तो दमकल कर्मचारी 26 से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

रोडवेज यूनियन ने हड़ताल से बनाई दूरी

फतेहाबाद (निस) : आगामी 26 नवंबर को होने वाली हड़ताल के मुद्दे को लेकर हरियाणा रोडवेज फतेहाबाद डिपो में एससी इम्पलॉयज संघर्ष समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रधान अश्वनी कुमार ने की। बैठक में राज्य प्रधान संदीप बौध के आह्वान पर 26 नवंबर को हड़ताल न करने का फैसला लिया गया। यूनियन के डिपो सचिव सुनील इन्दल ने बताया कि दूसरी यूनियनों ने पिछली हड़तालों में हमारे समाज के कर्मचारियों की मांगों को कभी शामिल नहीं किया गया। इस अवसर पर राजेश कुमार कैशियर, कीमत भिरड़ाना व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ईर्ष्या की अनदेखी कर आनंदित रहें

ईर्ष्या की अनदेखी कर आनंदित रहें

स्वतंत्रता के संकल्प की बलिदानी गाथा

स्वतंत्रता के संकल्प की बलिदानी गाथा

बुलंद इरादों से हासिल अपना आकाश

बुलंद इरादों से हासिल अपना आकाश

समाज की सोच भी बदलना जरूरी

समाज की सोच भी बदलना जरूरी

मुख्य समाचार

दिल्ली में हिंसा, 37 किसान नेताओं पर केस

दिल्ली में हिंसा, 37 किसान नेताओं पर केस

एफआईआर में टिकैत, दर्शनपाल, चढ़ूनी, यादव का भी नाम | 19 उपद्...

किसान नेताओं ने किया विश्वासघात

किसान नेताओं ने किया विश्वासघात

दिल्ली पुलिस बोली- 30 वाहन तोड़े गये, 394 पुलिसकर्मी जख्मी

संसद कूच स्थगित, 30 को व्रत, आंदोलन जारी

संसद कूच स्थगित, 30 को व्रत, आंदोलन जारी

किसान संयुक्त मोर्चा ने जताया खेद, कहा- सरकार और पुलिस ने दि...

कुलगाम में आतंकी हमला

कुलगाम में आतंकी हमला

रेवाड़ी का सैनिक दीपक कुमार शहीद, 3 जख्मी

लल्लियां का बघेल है लाल किले पर झंडा फहराने वाला

लल्लियां का बघेल है लाल किले पर झंडा फहराने वाला

गांव का सरपंच बघेल अकाली दल में भी रह चुका है उपाध्यक्ष, वीड...

शहर

View All