हड़ताल पर रहीं परियोजना कर्मी, जेल भरो आंदोलन आज

सरकार कर रही है मांगों को नजऱ अंदाज : सीआईटीयू

हड़ताल पर रहीं परियोजना कर्मी, जेल भरो आंदोलन आज

करनाल में शनिवार को हड़ताल के दौरान रोष जाहिर करतीं परियोजना कर्मी। -हप्र

करनाल, 8 अगस्त (हप्र)

राष्ट्रीय फेडरेशनों के आह्वान पर आशा वर्कर, मिड डे मील वर्कर व आंगनवाड़ी वर्कर शनिवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहीं। रविवार को परियोजनाओं में कार्यरत वर्कर जेल भरो आंदोलन में शामिल होंगी। इस दौरान सीआईटीयू के जि़ला प्रधान सतपाल सैनी ने कहा कि परियोजना कर्मी लंबे समय से मांगों को लेकर समय-समय पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए हड़ताल व धरना प्रदर्शन कर सरकार को ज्ञापन देती रही हैं। मगर सरकार ने आज तक इनकी मांगों को नजऱ अंदाज किया है। परियोजना कर्मियों ने सरकार से मांग की कि सरकारी स्वास्थ्य के ढांचे को मजबूत करने की जरूरत है जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग के तमाम अस्थाई कर्मी स्थाई किए जाने चाहिए। अलग-अलग स्थानों पर धरने को सन्तोष,  राकेश राणा, बिजनेश राणा, रुपा राणा, कामिनी व जोगा सिंह आदि ने संबोधित किया।

आशा वर्करों ने सीएचसी, पीएचसी पर किया प्रदर्शन

पानीपत  (एस) : आशा वर्कर्स यूनियन की  सीटू की राज्य कमेटी के आह्वान पर 7 से लेकर 9 अगस्त तक चलने वाली राज्यव्यापी हड़ताल के तहत शनिवार को भी हड़ताल रखी गई। जिसमें पानीपत जिला की आशा वर्कर्स ने पीएचसी,सीएचसी व गांव स्तर पर सरकार के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए अपने काम का बहिष्कार करके रोष प्रदर्शन किया। वहीं यूनियन की जिला प्रधान सुमन शर्मा, सचिव पिंकी,कोषाध्यक्ष सुशीला ने कहा कि सरकारें कोरोना महामारी के नाम पर आशा वर्करों का शोषण कर रही हैं। उन्हें केवल 4 हजार रुपये मासिक मानदेय दिया जा रहा है, सुरक्षा व वेतन के नाम पर कुछ नहीं है। वहीं यूनियन के साथ हुए समझौते को लागू नहीं किया है।  

सत्याग्रह आंदोलन में शामिल होने को लेकर बैठक

इन्द्री (निस) : ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन की यूनिट-1 की बैठक बिजली घर के प्रांगण में हुई जिसकी अध्यक्षता यूनियन के प्रधान नरेश मैहला ने की व संचालन सचिव राजीव राठी ने किया। 

बैठक में मुख्य रूप से सरकल सचिव राजेंद्र राणा, सीसी मेंबर राजेश कौशिक और सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान मलकीत सिंह मौजूद रहे। बैठक में मुख्य रूप से कल 9 अगस्त का सत्याग्रह आंदोलन व 18 अगस्त को ऊर्जा क्षेत्र की हड़ताल में सभी कर्मचारियों की भागीदारी की योजना पर चर्चा की गई। इस मौके पर गढ़ी बीरबल सब यूनिट प्रधान पवन, सचिव राजेश, कोषाध्यक्ष अनुराग, सब यूनिट इंद्री प्रधान संटी कांबोज, उप प्रधान संजीव मलिक, दीपक व कैलाश आदि मौजूद रहे।

कलायत में शनिवार को आशा व आंगनवाड़ी वर्कर्स को संबोधित करते कर्मचारी नेता। -निस

मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

कलायत (निस) : परियोजना कर्मियों की सभी यूनियनों के संयुक्त आह्वान पर ब्लाक की आशा और आंगनवाड़ी वर्करों ने मांगों के समर्थन में बड़ी संख्या में शनिवार को उपमंडल कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लाक प्रधान प्रवेश रानी व अंजुबाला ने की। इस मौके पर नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम रिगन कुमार को ज्ञापन सौंपा। शिष्टमंडल में ब्लॉक कमेटी की प्रधान प्रवेश कुमारी, उपप्रधान कृष्णा मटौर, बिमला कुराड़, सुदेश देवी लांबा खेड़ी व सीटू के जिला प्रधान सत्यवान व जसपाल आदि शामिल रहे। 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अपने न बिछुड़ें, तीस साल में खोदी नहर

अपने न बिछुड़ें, तीस साल में खोदी नहर

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

बलिदानों के स्वर्णिम इतिहास का साक्षी हरियाणा

सुशांत की ‘टेलेंट मैनेजर’ जया साहा एनसीबी-एसआईटी के सामने हुईं पेश

सुशांत की ‘टेलेंट मैनेजर’ जया साहा एनसीबी-एसआईटी के सामने हुईं पेश

किसानों की आशंकाओं का समाधान जरूरी

किसानों की आशंकाओं का समाधान जरूरी