मस्जिदों, घरों में अदा की गई नमाज

मस्जिदों, घरों में अदा की गई नमाज

यमुनानगर में शनिवार को ईद-उल-अजहा पर नमाज अदा करते बच्चे। -हप्र

यमुनानगर, 1 अगस्त (हप्र)

यमुनानगर में शनिवार को ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। समुदाय के लोगों ने मस्जिदों में जाकर नमाज अदा की। हालांकि कोरोना के चलते मस्जिदों में ज्यादा लोग नहीं जुटे। हमीदा मस्जिद में लोगों ने आपस में दूरी बनाए रखते हुए नमाज अदा की। इस बार दर्जन भर लोग ही पहुंचे।

जमीअत उलमा हरियाणा के सचिव अली हसन मजाहीरि का कहना है कि सरकार की हिदायतों के मुताबिक आज का त्यौहार मनाया जा रहा है।

टूटे रिश्तों को जोड़ने का पर्व : इमाम

बाबैन (निस) : ईद-उल-फितर का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर जामा मस्जिद बाबैन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नमाज अदा की गई। जामा मस्जिद बाबैन के इमाम जान मोहम्मद ने ईद-उल-फितर की नवाज अदा करवाई।

नमाज अदा करने के बाद जामा मस्जिद बाबैन के इमाम जान मोहम्मद ने कहा कि ईद का त्यौहार हमें मानवता की सेवा करने, आपसी प्रेम व भाईचारा बनाए रखने, टूटे रिश्तों को जोड़ने और गरीबों, अनाथों और बेसहारा लोगों की मदद करने का संदेश देता है।

मांगी कोरोना से निजात

जगाधरी (निस) : इलाके में शनिवार को ईद-उल-अजहा का पर्व श्रद्धा के साथ मनाया गया। कोविड के चलते सामाजिक दूरी का ख्याल रखकर मुस्लिम भाइयों ने पर्व को मनाया। नमाज अदाकर इन्होंने खुदा से कोरोना से दुनिया को निजात दिलाने की दुआ की। बूडि़या, जगाधरी, बीबीपुर, मुकारमपुर आदि की जगह नमाज अदा की। ज्यादातर ने अपने घरों में ही नमाज अदा की। वहीं मुस्लिम समाज के धर्मगुरू अहमद हुसैन पीर जी बूडि़या ने कहा कि कुर्बानी का यह पर्व तीन दिन तक चलेगा। उन्होंने मुस्लिमों से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की। वहीं ईद उल अजहा पर शांति व व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम कर रखे थे।

देश को महामारी से बचाने की दुआ

उकलाना मंडी (एस): ईद पर्व के मौके पर अपने संदेश में उकलाना की जामा मस्जिद के ईमाम किताबुद्वीन ने कहा कि इस बार ईद -उल -अजहा पर्व कोरोना महामारी के बीच आया है। आज घरों में रहकर ही ईद की नमाज अदा करते हुए देश व दुनिया को कोरोना जैसी महामारी से बचाने की दुआ की गयी। इस मौके पर अख्तर हुसैन, छेलूदीन, शंकरदीन, शहाबुदीन, अब्दुल रशीद आदि मौजूद थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

किसान के बेटे की प्रेरणादायी कामयाबी

किसान के बेटे की प्रेरणादायी कामयाबी

संसदीय लोकतंत्र की गरिमा का प्रश्न

संसदीय लोकतंत्र की गरिमा का प्रश्न

मुख्य समाचार

ठीक होने वालों की दर 68.32%

ठीक होने वालों की दर 68.32%

देश में कोरोना मामले 20.88 लाख के पार। एक दिन में 61537 नये ...

ब्लैक बॉक्स मिला, जांच शुरू

ब्लैक बॉक्स मिला, जांच शुरू

कोझिकोड विमान हादसा : मृतक संख्या हुई 18, एक यात्री को था को...

भाजपा के कुछ विधायक ‘तीर्थाटन’ पर गये गुजरात

भाजपा के कुछ विधायक ‘तीर्थाटन’ पर गये गुजरात

‘बाड़ेबंदी’ करने जैसी स्थिति से पार्टी का इनकार, कहा- कांग्र...