करनाल : जलभराव की समस्या को लेकर आमजन में रोष

करनाल : जलभराव की समस्या को लेकर आमजन में रोष

करनाल शहर के बाहर अवरुद्ध ओल्ड मुगल कैनाल। -हप्र

करनाल, 29 जुलाई (हप्र)

शहर में जलभराव की समस्या को लेकर आमजन में भारी रोष है। बीते 15 दिनों में करनाल में बाजारों और रिहायशी इलाकों में 3 से 4 फुट तक पानी भर जाने लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

सिटीजंस ग्रीवेंसिज कमेटी ने आज सीएम के प्रतिनिधि संजय बठला को साथ लेकर शहर का दौरा किया और उन्हें जल निकासी की कई खामियां दिखाई। सबसे पहले टीम मुगल कैनाल पहुंची और यहां उन्होंने सब्जी मंडी के नजदीक बनाए गए चैनल का निरीक्षण किया। कई खाामियां पाई गई और इस चैनल पर गेट लगाने की बात कही गई।

मेलाराम स्कूल के नजदीक मुगल कैनाल पर एक नया चैनल स्थापित करने के सुझाव भी दिए गए। इसके बाद प्रतिनिधियों व अधिकारियों की टीम ने हेरीटेज लॉन के नजदीक स्थापित जल निकासी केंद्र का दौरा भी किया। यहां भी कई कमियां मिली।

मौजूद अधिकारियों ने कहा कि यहां कैनाल को चौड़ा किया जाएगा। सीजीसी चेयरमैन एडवोकेट लाजपत राय ने बताया कि टीम ने मुगल कैनाल ड्रेन नंबर एक का निरीक्षण भी किया। शहर में मुगल कैनाल कवर है लेकिन शहर से बाहर एनएच-44 पर जाते ही खुली हो जाती है।

निरीक्षण के दौरान सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने कहा कि शहर से बाहर पड़ने वाली कैनाल की सफाई सिंचाई विभाग करवाएगा। इस मौके पर संजय बठला ने कहा कि करनाल में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कार्य किए जा रहे हैं। अधिकारी अपना काम समय पर करें व 10 अगस्त तक सभी खामियां दूर की जाएं। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अघी, कार्यकारी अभियंता निगम प्रियंका सैनी, अक्षय भारद्वाज, एक्सईएन हुडा धर्मवीर, एक्सईएन इरीगेशन नवतेज सिंह, आशीष कौशिक एसडीओ, अंकुश जेई, संचित जेई, रामनिवास भोरिया जेई, पार्षद वीर विक्रम कुमार, पूर्व चेयरमैन संदीप लाठर आदि मौजूद रहे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

शह-मात का खेल‌‍

शह-मात का खेल‌‍

इंतजार की लहरों पर सवारी

इंतजार की लहरों पर सवारी

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन