निगम कर्मी करेंगे सीएम आवास का घेराव

नगरपालिका कर्मचारी संघ की राज्य कमेटी ने किया ऐलान

निगम कर्मी करेंगे सीएम आवास का घेराव

करनाल में सोमवार को बैठक करते नगरपालिका कर्मचारी संघ के पदाधिकारी। -हप्र

करनाल, 13 सितंबर (हप्र)

नगरपालिका कर्मचारी संघ की राज्य कमेटी ने 19 सितंबर को करनाल में सीएम आवास का घेराव करने का ऐलान किया है। इसको लेकर संघ की करनाल इकाई ने नगर निगम स्थित संघ के कार्यालय में मीटिंग बुलाई।

इस दौरान जिला प्रधान वीरभान बिडलान ने मांगों का जिक्र करते हुए कहा कि 25 अप्रैल, 17 अगस्त

का लिखित समझौता लागू किया जाए। सफाईकर्मियों को भी कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स की तरह बीमा लाभ दिया जाए।

ठेका प्रथम खत्म करके पेरोल पर कर्मचारियों को लेने की नीति का पालन किया जाए, सरकार अब एक कंपनी बनाकर कर्मचारियों को उससे संबद्ध करने वाली है, उसे रद्द करें। ठेकेदार मनमाने तरीके से कर्मचारियों को कम पारिश्रमिक दे रहे हैं, इस पर रोक लगे।

कर्मचारियों को हर महीने की सात तारीख से पहले वेतन दिया जाए। इस अवसर पर प्रदेश उपप्रधान सुभाष, महासचिव मांगेराम, प्रदेश सचिव शारदा, फायर ब्रिगेड कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान राजेंद्र सिनद उपमहासचिव नेकी राम, जयप्रकाश, रमेश चनालिया, राम सिंह, विनोद प्रोचा व फायर ब्रिगेड कर्मचारी संघ के जिला प्रधान विजय शर्मा मौजूद रहे।

सहकारी बैंक के रिटायर कर्मियों ने दिया धरना

फतेहाबाद (एस) : सिरसा रोड पर सहकारी बैंक से रिटायर हुए कर्मचारियों ने आज मुख्य कार्यालय के बाहर धरना दे दिया। बैंक से रिटायर हुए पूर्व मैनेजर हरजिन्द्र जिंदी, पृथ्वीपाल व जगदीश ने बताया कि बैंक की ओर से उनको रिटायरमेंट के बाद कैश, ग्रेजुएटी व एलटीसी नहीं दी जा रही है। उन्होंने बताया कि बैंक ने 42 लोगों को लोन देने के नाम पर बेवजह चार्जशीट किया था, जबकि उन्होंने किसानों को यह लोग बैंक की सहमति के बाद ही दिया था, लेकिन अब बैंक उनको लोन न चुकाने का जिम्मेदार ठहरा रहा है और रिटायरमेंट के लाभ नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि वह दो दिन यहां पर धरने पर बैठेंगे और इसके बाद अगला कदम उठाएंगे और भूख हड़ताल आरंभ करेंगे।

4 माह से वेतन नहीं, कर्मियों ने दिया धरना

नारायणगढ़ उपमंडल सिविल अस्पताल के सामनेधरना, प्रदर्शन करते स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा के सदस्य। -निस

नारायणगढ़ (निस) : स्वास्थ्य कर्मचारी संघ हरियाणा संबंधित भारतीय मजदूर संघ के सदस्यों ने चार मास से वेतन नहीं दिए जाने के विरोध में उपमंडल सिविल अस्पताल नारायणगढ़ के सामने धरना, प्रदर्शन कर लघु सचिवालय तक रोष मार्च निकाला। कर्मचारियों ने प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। प्रदेश संगठन मंत्री दिनेश कुमार कौशिक ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को सेवा प्रदाता कम्पनी द्वारा पिछले चार मास से वेतन नहीं दिया गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के समक्ष कम्पनी के अधिकारियों ने संघ के पदाधिकारियों को दो दिन में वेतन देने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अब अधिकारी पल्ला झाड़ रहे हैं। संघ की मांग है कि कर्मचारियों का वेतन न देने वाली कम्पनी के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कार्रवाई करें। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे।

आंगनवाड़ी वर्करों ने किया प्रदर्शन

कैथल (हप्र) : आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स ने अपनी मांगों को लेकर अंबाला रोड स्थित विश्वकर्मा चौक पर धरना दिया। गुस्साये वर्करों ने भाजपा सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वर्करों का महिला एवं बाल विकास विभाग हरियाणा की मंत्री कमलेश ढांडा के निवास पर आज 53वें दिन भी अनिश्चतकालीन धरना, प्रदर्शन जारी रहा। धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता राज्य कैशियर एवं जिला कैथल की प्रधान कमला दयोरा ने की तथा मंच संचालन जिला अंबाला की कोषाध्यक्ष अपविंदर कौर ने किया। धरने में जिला अंबाला और कैथल की आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स ने हिस्सा लिया। धरने के आरंभ में ही शहीद भगत सिंह के साथी शहीद जतिन दास को उनके शहादत दिवस 13 सितंबर पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। आज के धरने को जिला अंबाला के ब्लॉक शहजादपुर की प्रधान पलविंदर कौर, ज्योति, अमरजीत कौर, ब्लॉक अंबाला की सचिव प्रदीप कौर, वंदना और नरेशो ने संबोधित किया। यूनियन नेता कमला दयोरा ने कहा कि आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर गत 22 जुलाई से मंत्री कमलेश ढांडा के निवास पर धरना प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने कि हमारी मांगें पूरी तरह न्यायसंगत हैं और हम आखरी सांस तक लड़ेंगे और जीतेंगे। अंत में धरना स्थल से विश्वकर्मा चौक तक जोरदार प्रदर्शन किया गया।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

शह-मात का खेल‌‍

शह-मात का खेल‌‍

इंतजार की लहरों पर सवारी

इंतजार की लहरों पर सवारी

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

पद के जरिये समाज सेवा का सुअवसर

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

झाझड़िया के जज्बे से सोने-चांदी की झंकार

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन

बीत गये अब दिखावे के सम्मोहक दिन

जीवन पर्यंत किसान हितों के लिए संघर्ष

जीवन पर्यंत किसान हितों के लिए संघर्ष

रिश्तों की कुंडली का दशम ग्रह दामाद

रिश्तों की कुंडली का दशम ग्रह दामाद

मुख्य समाचार