नीलामी का बहिष्कार करेंगे प्रदेशभर के ठेकेदार

नीलामी का बहिष्कार करेंगे प्रदेशभर के ठेकेदार

इन्द्री स्थित तहसील कार्यालय में रविवार को नंबरदार एसोसिएशन विचार मंच की बैठक में एकजुट नंबरदार। -निस

करनाल, 7 मार्च (हप्र)

सरकार की नयी टेंडर पालिसी के विरोध में प्रदेश भर के लदान-उठान ठेकेदार लामबंद हो गये हैं। आज प्रदेश भर के एमएलसी और एमटीसी ठेकेदारों की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में तय किया गया कि सभी ठेकेदार सरकार की नयी पालिसी के विरोध में टेंडर नहीं डालेंगे। जब तक उनकी मांगों को पूर्ण नहीं किया जाता तक तक उनका टेंडर बहिष्कार जारी रहेगा।

बैठक में ठेकेदारों की मांगों पर विचार किया गया। उनका कहना था कि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मुलाकात का कोई नतीजा नहीं निकला है।

सरकार ने पालिसी में जो शर्तें लगाई हैं वह ठेकेदारों के लिए मौत का वारंट साबित हो रही हैं। इनके चलते कई ठेकेदार आत्म हत्या के लिए मजबूर हो जाएंगे।

बैठक में लिये कई फैसले

ठेकेदार अशोक खुराना ने बताया कि सभी ठेकेदार टेंडर के लिए बनाए गए गलत नियमों और शर्तों का विरोध करते हैं। बैठक में कई निर्णय लिए गए। उन्होंने मांग की कि उन्हें पंजाब राज्य के रेट की तर्ज पर दिए जाएं। गोदाम में उतराई के समय मशीन सरकार द्वारा मुहैया करवाई जाए। माल उतराई का समय एके प्लेटी पर कम से कम 12 घंंटे लेना चाहिए। सरकार के द्वारा जो तीस प्रतिशत ट्रकों के लिए साठ हजार रुपए प्रति ट्रक सिक्योरिटी की शर्त लगाई हैं, उसे खत्म किया जाए और पिछले साल की तरह एग्रीमेंट को मान्य किया जाए। बैठक में तय किया गया कि सरकार के द्वारा कुछ मंडियों में तीन ठेकेदार व छोटी मंडियों में दो ठेकेदार का प्रावधान किया गया हैं, उसे खत्म किया जाए। पिछले साल की तरह सिर्फ एक ही ठेकेदार अधिकृत किया जाए और नेगोशिएशन केवल एल वन से ही की जाए।

राज्यस्तरीय मीटिंग में ये रहे मौजूद

बैठक में अशोक खुराना, जगजीवन सिंह बिर्क, महेश मग्गू यमुनानगर, सुरेश शर्मा करनाल, विशन सिंह शेखावत करनाल, बिट्टू त्यागी, करनाल, रोहताश शर्मा कुरुक्षेत्र, सतीश कुमार सोनीपत, कृष्ण कुमार रोहतक, सतपाल पलवल, प्रमोद हुड्डा फरीदाबाद, सोमेश न पापीपत, सुनील गुलिया, पानीपत, हैप्पी कैथल, राजेश शर्मा कैथल, काका सैनी कैथल, महाबीर शर्मा कैथल, विजय हिसार, रवि कुमार पंचकूला, राजकुमार, पंचकूला, महिंदर पाल मेवात उपस्थित थे।

बकाया मानदेय के लिए नंबरदार एकजुट

इन्द्री (निस) : नंबरदार एसोसिएशन विचार मंच की बैठक स्थानीय तहसील परिसर में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रधान जगमाल सिंह ने की। बैठक में नंबरदारों ने बकाया मानदेय नहीं मिलने, स्मार्टफोन का वादा पूरा नहीं होने और आयुष्मान कार्ड नहीं मिलने पर रोष जताया। नंबरदारों ने अपनी संगठन को मजबूत करने व समाज को जागरूक करने पर विचार विमर्श किया। प्रधान जगमाल सिंह ने कहा कि नंबरदारों को आयुष्मान कार्ड न मिलने से नंबरदारों में काफी रोष है। इसी प्रकार सरकार ने जो स्मार्टफोन देने का वादा किया था वो भी पूरा नहीं किया गया है। नंबरदारों ने सरकार से बकाया मानदेय जल्दी देने की मांग उठाई। इस मौके पर उपप्रधान रोशनदीन नंदी, कृष्ण लाल चौगावां, धर्म सिंह तुसंग, दिलबाग बतान, जयदेव आर्य बदरपुर, नरेंद्र चहल बीबीपुर सहित काफी संख्या में नंबरदार मौजूद रहे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

राजनेताओं की जवाबदेही का सवाल

राजनेताओं की जवाबदेही का सवाल

तेल से अर्जित रकम का कीजिए सदुपयोग

तेल से अर्जित रकम का कीजिए सदुपयोग

ताऊ और तीसरी धारा की राजनीति

ताऊ और तीसरी धारा की राजनीति

अभिमान से मुक्त होना ही सच्चा ज्ञान

अभिमान से मुक्त होना ही सच्चा ज्ञान

फलक पर स्थापित ‘थलाइवा’ को फाल्के

फलक पर स्थापित ‘थलाइवा’ को फाल्के

नंदीग्राम रणभूमि के नये सारथी शुभेंदु

नंदीग्राम रणभूमि के नये सारथी शुभेंदु

राजनीति से अहद-ए-वफा चाहते हो!

राजनीति से अहद-ए-वफा चाहते हो!