अग्निपथ के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

हाथों में थीं तख्तियां : कानून वापस लो, अन्यथा फांसी दो

अग्निपथ के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

करनाल में बृहस्पतिवार को अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता। -हप्र

करनाल, 23 जून (हप्र)

सेना में भर्ती के लिये अग्निपथ योजना लागू करने के विरोध में करनाल में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोष प्रदर्शन किया। इस अवसर पर कांग्रेस के दो कार्यकर्ता नरेंद्र अग्घी तथा पृथ्वी भाट गले मे फांसी का फंदा लगा कर प्रदर्शन कर रहे थे। उनके हाथों में तख्तियां थीं कि कानून वापस लो, अन्यथा फांसी दो। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में कहा गया कि हर युवा का सपना देश की सेना में भर्ती कर अपना जीवन देश की रक्षा करते हुए बलिदान करना होता है। सदियों से सेना अलग विषय रहा है। केंद्र की एनडीए सरकार अब सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना लागू कर चुकी है। इसके तहत युवाओं को चार साल के लिए सेना में भर्ती किया जाएगा। उसके बाद 25 प्रतिशत को ही आगे सेवा का अवसर दिया जाएगा। इसमें युवाओं को न तो पेंशन मिलेगी, न ही समाजिक सुरक्षा।

पार्टी के जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह ने कहा कि पिछले तीन सालों से सेना में नियमित भर्ती नहीं हुई है। अग्निपथ योजना से सेना की गरिमा प्रभावित होगी। इससे हर चार साल बाद 75 प्रतिशत युवा बेरोजगार हो जाएंगे। इस अवसर पर रघुवीर सन्धु, कृष्ण बसताड़ा, सतपाल जानी रमेश सैनी, एडवोकेट राजेन्द्र कल्याण, चांद राम, महिला नेत्री रानी काम्बोज, सुरेंद्र कालखा,धर्मपाल कौशिक आदि उपस्थित थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक