मोदी के नेतृत्व में हिमाचल में मिशन रिपीट : नड्डा

शीर्ष पर हमेशा जगह होती है, लगन व मेहनत से भर सकते हैं : भाजपा अध्यक्ष

मोदी के नेतृत्व में हिमाचल में मिशन रिपीट : नड्डा

कुल्लू में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक रैली में फूलमाला डालते पार्टी कार्यकर्ता। उनके साथ सीएम जयराम ठाकुर व अन्य नेता भी हैं।

धर्मशाला/शिमला, 13 मई (निस)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि शीर्ष पर हमेशा जगह होती है। अपनी लगन, मेहनत से आप उस जगह को भर सकते हैं। अपने अनुभव और ज्ञान को बढ़ाने व आपका मार्गदर्शन करने के लिए यह प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया है। नड्डा ने यह बात शुक्रवार को धर्मशाला में शुरू हुए भाजयुमो के राष्ट्रीय अभ्यास वर्ग का उद्घाटन करने के बाद मोर्चा के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा-’मैं भाजपा में हूं, के बजाय मैं भाजपा हूं, का विश्वास प्रत्येक भारतीय व प्रत्येक संगठन के कार्यकर्ता के व्यक्तित्व में झलकना चाहिए। यह आत्मविश्वास आपको और आपकी पार्टी को राष्ट्रहित में निस्वार्थ भाव से काम करने की ताकत देता है।’ नड्डा ने कहा है कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल ने अतुलनीय विकास किया है और यह सब केन्द्र की मोदी और राज्य की डबल इंजन की सरकारों के प्रयासों से ही संभव हो सका है। स्वागत के लिए कुल्लू की जनता का आभार व्यक्त करते हुए नड्डा ने कहा कि कुल्लू जिला के लगभग प्रत्येक गांव के अपने देवता हैं, जिस कारण इसे देवभूमि कहा जाता है। उन्होंने कहा कि कुल्लू के लोगों का उत्साह देखकर यह स्पष्ट हो जाता है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में जय राम ठाकुर के नेतृत्व में एक बार पुनः सरकार बनाएगी। भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कहा कि लोग प्रेरणादायी कहानियों से प्रेरणा लेते हैं लेकिन हमारे बीच मौजूद हर नेता अपने आप में एक प्रेरणास्त्रोत है। जिनके जीवन से ज्ञान और अनुभव से हम सभी कार्यकर्ता अवश्य लाभान्वित होंगे। राज्यसभा सांसद और अध्यक्ष आईसीसीआर विनय सहस्रबुद्धे ने अभ्यास वर्ग के पहले दिन भाजपा की विचारधारा पर एक सत्र लिया। दूसरे सत्र में राष्ट्रीय महासचिव भाजपा और प्रभारी भाजयुमो तरुण चुघ ने अपने विचार रखे।

कांग्रेस देख रही है सत्ता के सपने

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस नेता प्रदेश में सत्ता में आने के सपने देख रहे हैं। लेकिन, उन्हें यह पता होना चाहिए कि प्रदेश के लोगों ने भाजपा को फिर से सत्ता में लाने का मन बना लिया है ताकि प्रदेश का विकास निर्बाध जारी रहे। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों की विकासात्मक नीतियों और कार्यक्रमों के कारण देश के सभी चार राज्यों में भाजपा सरकारें पुनः सत्तासीन हुई। उन्होंने कहा कि इन चार राज्यों में मिली हार के बाद कांग्रेस नेता शीत निद्रा में चले गए हैं।

नड्डा का धर्मशाला पहुंचने पर भव्य स्वागत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद जगत प्रकाश नड्डा का जिला कांगड़ा के गग्गल हवाई अड्डा से धर्मशाला मार्ग में लोगों द्वारा जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। सीएम जय राम ठाकुर ने गग्गल हवाई अड्डे पर राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। स्पीकर विपिन परमार, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी, प्रदेश भाजपा के महासचिव त्रिलोक कपूर, विधायक विशाल नेहरिया, अरूण कुमार, रविन्द्र धीमान, अर्जुन सिंह ठाकुर, रीता धीमान और मुल्ख राज प्रेमी तथा भाजपा जिला अध्यक्ष चन्द्रभूषण नाग इस अवसर पर उपस्थित थे।

पंडित सुख राम के घर पहुंचे भाजपा अध्यक्ष

मंडी (निस) : भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और जयराम ठाकुर ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंडित सुखराम के निधन पर अनिल शर्मा के पास जाकर सांंत्वना देते हुए इस दुख को सहने के लिए अपनी संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने सुखराम के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। जेपी नड्डा ने कहा कि पंडित सुख राम बहुत अनुभवी नेता थे और पूरा जीवन लोक सेवा एवं जन कल्याण को समर्पित रहे। उनके निधन से प्रदेश की राजनीति में एक बड़ा खालीपन आया है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल

शहर

View All