पीएम मोदी के दौरे को लेकर जयराम सरकार एक्शन में : The Dainik Tribune

पीएम मोदी के दौरे को लेकर जयराम सरकार एक्शन में

उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक में दिए पुख्ता प्रबंधों के निर्देश

पीएम मोदी के दौरे को लेकर जयराम सरकार एक्शन में

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बृहस्पतिवार को सराज हलके के जंजहैली में विकास योजनाओं का उद्घाटन करते हुए। -निस

शिमला, 29 सितंबर(निस)

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रशासनिक, पुलिस और संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिलासपुर यात्रा को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। आज शाम बिलासपुर से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से विभिन्न जिलों के उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 5 अक्तूबर को बिलासपुर में प्रतिष्ठित संस्थान एम्स का लोकार्पण करेंगे और उसके बाद लुहणू मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के साथ-साथ बिलासपुर के बंदला में स्थित हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज का भी उद्घाटन करेंगे और नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क तथा पिंजौर-नालागढ़ फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग की आधारशिला रखेंगे।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के दौरे के दृष्टिगत आम जनता को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े, इसके लिए अधिकारियों को पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्य लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बिलासपुर शहर की ओर जाने वाली सड़कों का उचित रखरखाव करने तथा शहर और इसके निकट पार्किंग की पर्याप्त सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित की जानी चाहिए ताकि आम जनता को किसी प्रकार की असुविधा न हो। जयराम ठाकुर ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को शहर के लिए सुचारू जलापूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने बिलासपुर जिला पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी माह की पांच तारीख को प्रस्तावित जनसभा स्थल लुहणू मैदान का दौरा किया। बैठक में सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, भाजपा जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान, पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ओर अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने किया एम्स परिसर का दौरा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज बिलासपुर के निकट कोठीपुरा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के परिसर का दौरा किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 अक्तूबर के दौरे के दृष्टिगत किये जा रहे प्रबंधों का जायजा लिया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डॉ. वीर सिंह नेगी ने एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से मुख्यमंत्री को संस्थान के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिंद्र गर्ग, सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक रणधीर शर्मा, विधायक जे.आर. कटवाल और अन्य गणमान्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

जंजैहली में 29 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज सराज विधानसभा क्षेत्र के जंजैहली में लगभग 29 करोड़ रुपये की 14 विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास किए। उन्होंने 10.78 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जंजैहली के भवन, जंजैहली में ही 4.12 करोड़ रुपये से बने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह, 5.99 करोड़ रुपये के इनडोर स्टेडियम, बागाचनोगी में 50 लाख रुपये के राजकीय सेरीकल्चर सेंटर, भुलाह में 1.20 करोड़ रुपये से बने जैव विविधता पार्क और शैटाधार में एक करोड़ रुपये के इंटरप्रटेशन सेंटर का लोकार्पण किया। इसके बाद डीमकटारू में महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गत लगभग पांच वर्षों के दौरान हमेशा गरीब को करीब रखकर ही काम किया है। सत्ता संभालने के पहले दिन से ही सरकार ने गरीबों, कमजोर वर्गों और महिलाओं सहित समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य करना शुरू कर दिया था। जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में भाजपा फिर सत्ता में आएगी और इसमें महिलाओं की भूमिका निर्णायक होगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के कारण प्रदेश की महिलाएं भाजपा को भारी समर्थन देंगी। इस अवसर पर केंद्रीय विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भी महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आठ वर्ष पहले देश की बागडोर संभालते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार गांव, गरीब और आम जन की सरकार होगी, जिसमें सबका साथ और सबका विकास सुनिश्चित होगा। इन आठ वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री ने इसे सार्थक साबित किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के चहुमुखी विकास के लिए राज्य और केंद्र में डबल इंजन सरकार जरूरी है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ये फुटबॉल का बुखार है...

ये फुटबॉल का बुखार है...

साल के आखिर में नौकरी के नये मौके

साल के आखिर में नौकरी के नये मौके

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

मुख्य समाचार

यूपी उपचुनाव : मैनपुरी, खतौली में 11 बजे तक करीब 20 फीसदी मतदान, रामपुर में रफ्तार धीमी

यूपी उपचुनाव : मैनपुरी, खतौली में 11 बजे तक करीब 20 फीसदी मतदान, रामपुर में रफ्तार धीमी

सपा ने लगाया वोटिंग के दौरान अनेक स्थानों पर धांधली का आरोप