जयराम सरकार ने हिमाचल को कर्ज में डुबो दिया : प्रतिभा

जयराम सरकार ने हिमाचल को कर्ज में डुबो दिया : प्रतिभा

शिमला : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह को जन्मदिन पर श्रद्धासुमन भेंट करते हुए।

मंडी, 23 जून (निस)

बल्ह के भठयाल में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के विकास में सबसे महत्वपूर्ण और बड़ा योगदान राजा वीरभद्र सिंह ने दिया और उसके उलट भाजपा की सरकार ने पहाड़ी राज्य को सिर्फ और सिर्फ कर्जे में ही डुबोया है। जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि वर्तमान जयराम सरकार केवल प्रदेश में केंद्र के एजेंट के रूप में काम कर रही है और प्रदेश की जनता को कर्जे में डुबो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रमों में प्रदेश की जनता का पैसा पानी की तरह बहाया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल के लिए कुछ भी नहीं दिया और तो और जयराम ठाकुर ने प्रदेश की जनता के लिए प्रधानमंत्री के सामने अपना मुंह तक खोलना मुनासिब नहीं समझा, जयराम ठाकुर ने ना तो कुछ मांगा और ना ही मोदी ने कुछ दिया। राजा वीरभद्र ने तो हिमाचल के विकास लिए उस समय भी पैसे ले आए थे जब अटल बिहारी वाजपेई की भाजपा सरकार थी।

प्रतिभा सिंह ने मुकेश अग्निहोत्री की पीठ थपथपाते हुए कहा कि उन्होंने भाजपा की दमनकारी नीतियों का पिछले समय में डटकर सामना किया गया और जनता की उम्मीदों को बरकरार रखा।

कार्यकर्ता जुट जायें, आने वाला समय कांग्रेस का है

शिमला (निस) : वीरभद्र सिंह के जयंती के मौके पर आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरा और कहा कि आने वाला समय कांग्रेस का है इसलिए हर कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी के साथ पार्टी को सत्ता में लाने के लिए जुट जाएं। पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रतिभा सिंह ने कहा कि जिस तरह के हालात बनते जा रहे हैं उससे स्पष्ट है कि आने वाला समय कांग्रेस का है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वह घर-घर जाकर लोगों को भाजपा की कथनी व करनी से अवगत करवाएं। उन्होंने कहा कि आज देश व प्रदेश की जनता महंगाई से त्रस्त है। लेकिन केंद्र और प्रदेश सरकार महंगाई को नियंत्रित करने में कतई रूचि नहीं दिखा रही है। उन्होंने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर विकास को गति देने में पूरी तरह विफल रहे हैं। अब हालत ये है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो-दो बार प्रदेश का दौरा कर चुके हैं मगर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उनसे एक भी योजना अथवा पैकेज लेने में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

महंगाई पर लगाम लगाने में सरकार नाकाम : मुकेश

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर महंगाई पर लगाम लगाने, बेरोजगारी को दूर करने और भ्रष्टाचार पर प्रतिबंध लगाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला और नौकरियों के बेचने के आरोप प्रदेश सरकार पर लग रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि आने वाले समय में प्रदेश की जनता जयराम ठाकुर को नौकरी बेचने वाला मुख्यमंत्री कहेगी। उन्होंने कहा कि आज जनता को राशन खरीदना मुश्किल हो गया है, डिपो में राशन का पूरा कोटा नहीं मिल रहा है जबकि शराब आपके घर तक होम डिलीवरी के रूप में मिल रही है। मुकेश अग्निहोत्री ने इस मौके पर स्व. वीरभद्र सिंह के याद करते हुए कहा कि यह पहला अवसर है जब हम वीरभद्र सिंह के इस दिन को उनके बगैर मना रहे हैं।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

शहर

View All