विजयादशमी पर हिमाचल की भरी झोली : The Dainik Tribune

विजयादशमी पर हिमाचल की भरी झोली

मोदी की चुनावी रणभेरी : 3650 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात

विजयादशमी पर हिमाचल की भरी झोली

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पारंपरिक वाद्य यंत्र रणसिंघा भेंट किया। मोदी ने इसे फूंककर रणभेरी बजाई और कहा, यह भविष्य की प्रत्येक जीत की शुरुआत का प्रतीक है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी इस मौके पर मौजूद रहे। -प्रेट्र

ज्ञान ठाकुर

शिमला, 5 अक्तूबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कई सौगातें देकर बिलासपुर से चुनावी शंखनाद किया। प्रधानमंत्री ने विजयादशमी पर 3650 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इनमें 1470 करोड़ की लागत से बना बिलासपुर एम्स और 150 करोड़ से बना हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज शामिल है। प्रधानमंत्री ने पिंजौर-नालागढ़ फोर लेन और मेडिकल डिवाइस पार्क का शिलान्यास भी किया।

उन्होंने इस मौके पर बिलासपुर के लुहणू मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल में बीते आठ साल में जो भी विकास हुआ, वह यहां की जनता और उसके वोट के कारण हुआ। यदि हिमाचल की जनता दिल्ली और प्रदेश के लिए भाजपा को आशीर्वाद न देती, तो विरोधी विकास में अड़ंगे डालते। प्रदेश की जनता ने आशीर्वाद दिया और केंद्र तथा प्रदेश की डबल इंजन सरकार के चलते आज हिमाचल देश भर में विकास के मामले मेें अग्रणी राज्य बना हुआ है।

मोदी ने कहा कि पहले सरकारें शिलान्यास के पत्थर लगाती थीं और चुनाव के बाद भूल जाती थीं, लेकिन अब ऐसा नहीं होता। हमारी सरकार की पहचान है कि जिन प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करती है, उनका लोकार्पण भी करती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल वीरों की भूमि है और मैंने यहां की रोटी खाई है, इसलिए यहां का ध्यान रखना भी मेरी जिम्मेदारी है। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में हुए विकास का भी जिक्र किया और कहा कि हिमाचल में कनेक्टिविटी मजबूत बनाने के लिए 50,000 करोड़ के काम चल रहे हैं। उन्होंने ड्रोन के क्षेत्र में हिमाचल की पहल की सराहना की और कहा कि इससे किसानों, बागवानों को बहुत लाभ होगा।

मेडिकल टूरिज्म का होगा फायदा : प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ‘राष्ट्र रक्षा’ में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और अब बिलासपुर में नये एम्स के साथ, यह ‘जीवन रक्षा’ में भी अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल टूरिज्म से राज्य को काफी लाभ हो सकता है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

समझ-सहयोग से संभालें रिश्ते

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

धुंधलाए अतीत की जीवंत झांकी

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

प्रेरक हों अनुशासन और पुरस्कार

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

सर्दी में गरमा-गरम डिश का आनंद

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

यूं छुपाए न छुपें जुर्म के निशां

फुटबाल के खुमार में डूबा कतर

फुटबाल के खुमार में डूबा कतर

नक्काशीदार फर्नीचर से घर की रंगत

नक्काशीदार फर्नीचर से घर की रंगत

शहर

View All