हिमाचल में कोरोना का कहर

हिमाचल में कोरोना का कहर

शिमला, 21 नवंबर (निस)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर और बढ़ गया है। आज एक ही दिन में राज्य में कोरोना से 18 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ राज्य में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 509 पहुंच गया है। अकेले शिमला जिला में आज कोरोना से 8 मौतें हुई। इसके अलावा कुल्लू और चंबा में 3-3, कांगड़ा में 2, लाहौल स्पिति और ऊना में 1-1 मौत हुई है। राज्य में अभी तक सर्वाधिक 125 मौतें शिमला जिला में हुई है। इसके अलावा कांगड़ा में 98, मंडी में 63, कुल्लू में 58, सोलन में 45, चंबा में 29, सिरमौर और ऊना में 21-21, हमीरपुर में 19, बिलासपुर में 14, किन्नौर में 10 तथा लाहौल स्पिति में 6 लोगों की अब तक कोरोना से जान जा चुकी है। इस बीच प्रदेश में आज कोरोना के रिकॉर्ड 915 ताजा मामले दर्ज किए गए। इनमें से सर्वाधिक 290 मामले शिमला जिला में दर्ज किए गए। इसके अलावा मंडी में 161, कांगड़ा में 84, हमीरपुर में 72, कुल्लू और सोलन में 65-65, ऊना में 56, चंबा में 52, बिलासपुर में 22, सिरमौर में 20, किन्नौर में 17 और लाहौल स्पिति में 11 मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 33700 हो गई है।

कांगड़ा में तीन की मौत, 75 नए मामले

धर्मशाला (निस) : कांगड़ा जिले में कोरोना का लगातार कहर जारी है। शनिवार को 75 नए मामले दर्ज किए गए जबकि तीन और महिलाओं की मौत हो गई। जान गवाने वालों में 78 वर्षीय महिला निवासी कोसरी हमीरपुर, 29 वर्षीय महिला निवासी सवांकलां और धर्मशाला की 50 वर्षीय महिला। यहां मरने वालों की संख्‍या 99 हो गई है। अब तक जिले संक्रमितों की संख्‍या 4323 हो गई।

हमीरपुर जिले में 66 लोग पाॅजिटिव

हमीरपुर (निस) : जिला में शनिवार को कुल 66 लोग कोराेना संक्रमित पाए गए। रैपिड एंटीजन टेस्ट में 16 लोग कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. अर्चना सोनी ने बताया कि कुल 124 सैंपल लिए गए।

पर्याप्त मात्रा में दवाइयों का भण्डारण

शिमला (निस) : स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने आज शिमला में बताया कि प्रदेश सरकार कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूर्णतः सक्षम है और स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त संख्या में वेंटिलेटर, पल्स ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और आवश्यक दवाइयों का भण्डारण है। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की स्थिति में बहुत से ऐसे मामले भी आ रहे हैं, जहां संक्रमित लोगों में कोरोना वायरस बीमारी के लक्षण बहुत कम हैं या नहीं के बराबर हैं।

मंडी में तीन की मौत

मंडी (निस) : मंडी जिले में आज कोरोना से तीन व्यक्तियों की मौत हो गई। बखरोट करसोग की कोरोना संक्रमित 48 साल की महिला की केयर केेन्द्र के आईसोलेशन वार्ड में आज मौत हाे गई। एक अन्य महिला की भी आज कोरोना से मौत हो गई। तीसरी मौत कुल्लू अस्पताल से कोरोना संक्रमित को नेरचैक केे लिए रैफर करने के दौरान रास्ते मेें हुई।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

महामारी को अवसर बनाने की करतूतें

महामारी को अवसर बनाने की करतूतें

खोये बच्चे की मां की खुशी ही प्रेरणा

खोये बच्चे की मां की खुशी ही प्रेरणा

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत