भाजपा विचारधारा वाली पार्टी, दूसरे समझौतावादी : मुख्यमंत्री

भाजपा विचारधारा वाली पार्टी, दूसरे समझौतावादी : मुख्यमंत्री

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को मंडी में वर्करों की दो दिन चली प्रशिक्षण कार्यशाला को संबोधित करते हुए। -निस

मंडी, 22 फरवरी (निस)

भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के समापन पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज यहां मंडी के सर्किट हाउस मेें भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की कार्यशैली दूसरे राजनैतिक दलों से अलग है क्योंकि भाजपा विचारधारा के साथ काम करती है जबकि अन्य दल सत्ता के किए अपनी विचारधारा के साथ भी समझौता कर लेते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुशासन, संस्कार एवं त्याग भारतीय जनता पार्टी की विशेष पहचान है और इसी कारण कभी दो सांसदों वाला दल आज विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल बन कर उभरा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार के बिना भी कोई सरकार चल सकती है भाजपा ने इसका विश्वास लोगों को दिया है और करके दिखाया है। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे एकजुट होकर कार्य करें एवं पंचायती राज चुनावों से शुरू हुए विजय अभियान को निरन्तर जारी रखें। उन्होंने कहा कि हम शत-प्रतिशत नगर निगम चुनावों में जीतेंगे और 2022 में भी पुनः भाजपा की सरकार बनाएंगे।

बोले- व्यापारी हितों की रक्षा करेंगे, भविष्य में जीएसटी में और भी करेंगे सुधार

एक अन्य बैठक में उन्होंने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था में व्यापारियों का महत्वपूर्ण योगदान है तथा राज्य सरकार व्यापारियों के हितों की रक्षा करने के लिए तत्पर है। मुख्यमंत्री सोमवार को हिमाचल प्रदेश व्यापार मंडल की बैठक में बतौर मुख्यतिथि शामिल हुए। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के सुझावों के अनुरूप समय-समय पर जीएसटी का सरलीकरण किया गया है तथा भविष्य में भी सरलीकरण की प्रक्रिया को सम्भावित सुधारों से जोड़ कर देखा जाएगा तथा सकारात्मक एवं अनिवार्य सुझावों को तरजीह दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार व्यापारियों कि समस्याओं के प्रति संवेदनशील है। निकट भविष्य में सम्बन्धित विभागाध्यक्षों की उपस्थिति में राज्य व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों की शिमला में बैठक आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि मंडी में पार्किंग सुविधा के लिए भी टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। युद्व स्तर पर कार्य करके जनता को जल्द पार्किंग सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त जिला में अनाज मंडी निर्माण को भी प्राथमिकता दी जाएगी। इस अवसर पर राज्य व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुमेश शर्मा ने मार्जन ऑफ प्रोफिट एक्ट को खत्म करके व्यापारियों को बड़ी राहत देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।

निर्माणाधीन राजमार्ग निर्धारित समय पर पूर्ण करें

शिमला (निस) : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आज शिमला में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सीएमडी एसएस सन्धु ने भेंट की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के मुख्य प्रबन्ध निदेशक को प्रदेश में निर्माणाधीन राष्ट्रीय राजमार्ग योजनाओं का कार्य निर्धारित समय अवधि में पूर्ण करना सुनिश्चित करने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) इस तरह से तैयार की जानी चाहिए कि पारिस्थितिकी को कम से कम नुकसान हो। उन्होंने कहा कि पठानकोट-मण्डी, कांगड़ा-शिमला फोर-लेन परियोजनाओं का कार्य इन सड़कों पर यातायात की आवाजाही को देखते हुए निर्धारित समय पर पूरा करने के लिए विशेष बल दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बद्दी-पिंजौर राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के लिए पर्याप्त धन की उपलब्धता सुनिश्चित की जानी चाहिए। जयराम ठाकुर ने कहा कैथलीघाट शिमला के फोर-लेन परियोजना के कार्य में तेजी लाई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों को मुआवजा प्रदान करने और कार्य के अनुमोदन पर विशेष बल दिया जाना चाहिए।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

रसायन मुक्त खिलौनों का उम्मीद भरा बाजार

रसायन मुक्त खिलौनों का उम्मीद भरा बाजार

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

जन सरोकारों की अनदेखी कब तक

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

एमएसपी से तिलहन में आत्मनिर्भरता

अभिवादन से खुशियों की सौगात

अभिवादन से खुशियों की सौगात

मुख्य समाचार

300 किसान दे चुकी आहुति, कब तक मूकदर्शक बने रहेंगे : दीपेंद्र

300 किसान दे चुकी आहुति, कब तक मूकदर्शक बने रहेंगे : दीपेंद्र

कांग्रेस सांसद ने राज्यसभा में उठाई मांग, किसानों के नाम शोक...

पेट्रोल-डीजल दामों में बढ़ोतरी पर कांग्रेस का हल्ला बोल, ट्रैक्टर पर विधानसभा पहुंचे हुड्डा!

पेट्रोल-डीजल दामों में बढ़ोतरी पर कांग्रेस का हल्ला बोल, ट्रैक्टर पर विधानसभा पहुंचे हुड्डा!

वैट की दर कम करके प्रदेश के लोगों को राहत दे गठबंधन सरकार : ...