हिमाचल में 2 की मौत, 219 नये मामले

हिमाचल में 2 की मौत, 219 नये मामले

शिमला, 16 अक्तूबर (निस)

हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना से हमीरपुर और कांगड़ा जिला में एक-एक मरीज की मौत हो गई। प्रदेश में आज अभी तक 219 नए कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें से मंडी में सर्वाधिक 43 मामलों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा शिमला में 42, कुल्लू में 26, किन्नौर और बिलासपुर में 24-24, कांगड़ा में 18, चंबा में 14, सिरमौर में 9, हमीरपुर में 8, सोलन में 7, ऊना में 3 और लाहौल स्पिति में एक कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। राज्य में आज 219 लोग कोरोना से स्वस्थ भी हुए। प्रदेश में इस समय मंडी जिला में सबसे अधिक 491 मामले सक्रिय हैं। इसके अलावा शिमला में 435, सोलन में 320, कांगड़ा में 277, कुल्लू में 295, बिलासपुर में 180, सिरमौर में 160, हमीरपुर में 127, लाहौल स्पीति में 94 और किन्नौर में 40 मामले सक्रिय हैं।

हमीरपुर में 8 लोग आये वायरस की चपेट

हमीरपुर (निस) : जिला में शुक्रवार को आरटी-पीसीआर टैस्ट में 8 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि पॉजिटिव पाये गये लोगों में बड़सर के सोहारी क्षेत्र के गांव डुघियार का 25 वर्षीय युवक, जंगलबैरी क्षेत्र के गांव कुडाणा का 51 वर्षीय व्यक्ति और हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर 10 रामनगर का 24 वर्षीय युवक शामिल है। इनके अलावा जलाड़ी क्षेत्र के गांव जंगल खोर में गुजरात से आये 49 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है।

मंडी में 43 पाॅजिटिव, 50 हुए ठीक

मंडी (निस) : मंडी जिला में 43 मामले संक्रमण के आए हैं जबकि 50 संक्रमित लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। यह मामले मंडी सदर के अलावा हमीरपुुर, धर्मपुर, वालिवौकी, जोनल अस्पताल मंडी, सरकाघाट, एसपी कार्यालय मंडी, जेल रोड मंडी सहली, नागचला आदि जगहों से आये हैं।।

कांगड़ा में 18 संक्रमित, 34 हुए स्वस्थ

धर्मशाला (निस) : कांगड़ा जिला में कोरोना संक्रमण का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को जिला में 18 नये कोरोना संक्रमित मामले आये हैं। वहीं, राहत की बात यह है कि जिला में 34 कोरोना मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। शुक्रवार को 20 नये कोरोना मामले आने के बाद जिला कांगड़ा में संक्रमितों का आंकड़ा 2739 पंहुच गया है।

भोरंज के 50 वर्षीय व्यक्ति की नेर चौक में मौत

हमीरपुर (निस) : भोरंज के 50-वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गयी। गत 13 अक्तूबर को उसे हमीरपुर से मेडिकल कॉलेज नेरचौक लाया गया था। तबीयत बिगड़ने पर संक्रमित को गुरुवार को वेंटिलेटर पर रखा गया। लेकिन उन्होंने शुक्रवार सुबह दम तोड़ दिया। मेडिकल कॉलेज नेरचौक के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने बताया कि हमीरपुर जिला के प्रदेश में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

मृतकों को मिले 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता : अग्निहोत्री

शिमला (निस) : कोरोना से हुई मौतों को प्राकृतिक आपदा मानते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार प्रत्येक मृतक को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करें। शिमला से जारी बयान में मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि कोरोना से हुई मौत सामान्य नहीं है। ऐसे में कोरोना से हुई मौत को प्राकृतिक आपदा घोषित करते हुए मृतक परिवारों को तत्काल यह राशि जारी की जानी चाहिए। मुकेश ने कहा कि प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर कांग्रेस जिलाभर में प्रदर्शन कर विरोध जताएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने में जयराम सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। अव्यवस्था के चलते जहां रोगियों की मौत हो रही है, वहीं सामान्य बीमारियों में भी इलाज न मिलने से लोग मर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 500 वेंटिलेटर पेटियों में बंद हैं, जिन्हें चलाने वाला कोई नहीं। अग्निहोत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में अब तक कोरोना से 255 मौतें दर्ज हुई हैं जबकि आत्महत्याओं का आंकड़ा इससे 4 गुणा ज्यादा है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

दीवारें भी लगें हैप्पी

दीवारें भी लगें हैप्पी

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

कार्तिक आर्यन   हैप्पी होगा न्यू ईयर

कार्तिक आर्यन हैप्पी होगा न्यू ईयर

ऋषिना ने मेकअप रूम को बनाया मंदिर

ऋषिना ने मेकअप रूम को बनाया मंदिर

एक अपराध से उपजे अनेक सवाल

एक अपराध से उपजे अनेक सवाल

भूख का समाधान किये बिना विकास अधूरा

भूख का समाधान किये बिना विकास अधूरा

ऑटो ड्राइवर का संकल्प कि कोई भूखा न सोये

ऑटो ड्राइवर का संकल्प कि कोई भूखा न सोये

शहर

View All