भर्तियों में फर्जीवाड़ा करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा

भर्तियों में फर्जीवाड़ा करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा

बावल में आयोजित हरियाणा प्रगति रैली में सीएम मनोहर लाल खट्टर का बड़ी माला डालकर स्वागत करते कार्यकर्ता। साथ हैं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़। -निस

तरुण जैन/निस

रेवाड़ी, 26 नवंबर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को बावल की अनाज मंडी में हरियाणा प्रगति रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगी। प्रदेश में होने वाली सभी भर्तियों पूरी पारदर्शिता से होगी। उन्होंने कहा कि भर्तियों में फर्जीवाड़ा करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। भर्तियों में फर्जीवाड़ा करने वाले 48 लोगों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस शासन में भर्तियों में कभी भी पारदर्शिता नहीं बरती गई। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद व्यवस्था परिवर्तन का कार्य तेजी से हुआ है। जिसके कारण बहुत से लोगों की नींद उड़ी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखी जाएगी। एम्स के निर्माण से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है। रेवाड़ी जिला के औद्योगिक विकास को देखते हुए लेबर कोर्ट की स्थापना होगी। इसके अलावा धारूहेड़ा में आने वाले गंदे पानी की समस्या के स्थाई समाधान के लिए सरकार ने आवश्यक धनराशि भी संबंधित प्राधिकरण को जमा करवा दी है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने करीब 40 करोड़ रुपए की चार विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व 112 करोड़ रुपए लागत से तैयार होने वाली 14 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। रैली में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल, सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, कोसली से विधायक लक्ष्मण सिंह यादव भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले सात वर्षों के दौरान बावल विधानसभा क्षेत्र में करीब 2250 करोड़ रुपए के विकास कार्य हुए है। इस अवधि के दौरान रेवाड़ी जिला में करीब 7 हजार करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं। रेवाड़ी सहित दक्षिणी हरियाणा के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए वर्तमान सरकार ने हरियाणा एक-हरियाणवी एक की सोच पर काम किया है। इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, हरको बैंक के चेयरमैन अरविंद यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष हुकम चंद यादव, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता वीरकुमार यादव, पूर्व मंत्री विक्रम सिंह यादव व जसवंत सिंह बावल, सुनील मूसेपुर, नप चेयरपर्सन पूनम यादव मौजूद थे।

गड़बड़ी करने वालों के लिए बिछाया जाल

नौकरियों में पारदर्शिता विषय पर सीएम ने कहा कि मेरिट पर भर्ती हमारा ध्येय है। पिछली सरकारों की अनेक भर्तियों को लेकर कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा है और अनेक भर्ती रद्द भी हुई। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के दौरान हुई एक भी भर्ती रद्द नहीं हुई है। जब भी पेपर लीक की शिकायत मिली तो परीक्षा को रद्द कर दिया गया। हाल में एचपीएससी में नियुक्त एक एचसीएस अधिकारी को भी हिरासत में लिया गया। गड़बड़ी करने वालों के लिए जाल बिछा दिया गया है, जो भी फंसेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां भी स्कूल, कॉलेज, अस्पताल की आवश्यकता होगी, उसे बिना भेदभाव के एक साथ पूरा किया जाएगा। अब आठवीं के बाद सीधे 10वीं की बजाए बारहवीं तक के स्कूल अपग्रेड होंगे।

केंद्र की तर्ज पर लागू हो ओबीसी आरक्षण

राव इंद्रजीत सिंह ने क्षेत्र के विकास की सबसे बड़ी परियोजना एम्स के निर्माण को लेकर सरकार के प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के निर्माण की प्रक्रिया आरंभ करने के लिए जल्द ही आधारशिला रखी जाए। उन्होंने ओबीसी आरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री से केंद्र की तर्ज पर प्रदेश सरकार से भी प्रावधान लागू करने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की है। इस इलाके के किसानों ने पहले भी बाहर आने वाले राजनीतिक तत्वों को क्षेत्र का भाईचारा न खराब करने का मशविरा दिया था।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अन्न जैसा मन

अन्न जैसा मन

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

एकदा

एकदा

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

मुख्य समाचार

अमेरिका : टेक्सास में यहूदी पूजा स्थल पर बंधक बनाये लोगों को रिहा करवाया, संदिग्ध मार गिराया

अमेरिका : टेक्सास में यहूदी पूजा स्थल पर बंधक बनाये लोगों को रिहा करवाया, संदिग्ध मार गिराया

पाकिस्तानी न्यूरो साइंटिस्ट आफिया सिद्दीकी को छोड़ने की मांग...