सरकार का लक्ष्य अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक सुविधाएं पहुंचाना : मनोहर : The Dainik Tribune

सरकार का लक्ष्य अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक सुविधाएं पहुंचाना : मनोहर

सरकार का लक्ष्य अंतिम पायदान पर खड़े लोगों तक सुविधाएं पहुंचाना : मनोहर

चंडीगढ़ में शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल नवनियुक्त सुशासन सहयोगियों के साथ।

चंडीगढ़, 25 मार्च (ट्रिन्यू)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी नये-नये इनोवेटिव आइडिया प्रयोग कर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाना सुनिश्चित करें ताकि उन्हें भी आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जा सके। मुख्यमंत्री शनिवार को सीएमजीजीए के 7वें बैच को संबोधित कर रहे थे। सीएम ने सीएमजीजीए से उनके अनुभव बारे जानकारी ली और सवालों का जवाब दिया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डॉ़ अमित अग्रवाल भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएमजीजीए को सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को आगे बढ़ाते हुए नए विजन के साथ कार्य करना है। हर तीन माह में सीएमजीजीए की बैठक आयोजित कर फीडबैक ली जाएगी। इस दौरान नए प्रोजेक्टस की इनपुट करते समय उनके समक्ष सिस्टम में आने वाली मुश्किलों की जानकारी ली जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 50 हजार स्वयं सहायता समूह बनाए गए हैं, जिनसे 50 लाख समूहों को ऋण एवं उनके उत्पाद की मार्केटिंग की सुविधा उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। सीएम के अतिरिक्त प्रधान सचिव तथा सीएमजीजीए के परियोजना निदेशक डॉ़ अमित अग्रवाल ने कहा कि 2016 में सीएमजीजीए एक अनूठा कार्यक्रम शुरू किया।

इस अवसर पर अशोका यूनिवर्सिटी के संस्थापक विनीत गुप्ता, सुमन भी मौजूद रहे। वहीं हीरो मोटर्स कॉर्प से राकेश मुखिजा, रवि पाहुजा, कोटक महेंद्रा से अभिजित, सिसको से तरुण एंथोनी ऑनलाइन जुड़े।

शक्ति केंद्र प्रमुखों को मुख्यमंत्री ने दिया जीत का मंत्र

हिसार (हप्र): प्रदेश भाजपा ने श्ानिवार को शक्ति केन्द्र संगम करके कार्यकर्ताओं में ताकत फूंकी। इस शक्ति केन्द्र संगम में चार लोकसभा क्षेत्रों के दस जिलों के शक्ति केन्द्र प्रमुखों व पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि शक्ति केन्द्र प्रमुखों का प्रयोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्यकर्ता के तौर पर शुरू किया था। वर्ष 1998 में रोहतक में शक्ति केन्द्र प्रमुख सम्मेलन जिस अनुशासन व व्यवस्था के साथ हुआ, उसने पार्टी में नई जान फूंकी और पार्टी हरियाणा में मजबूती के साथ उभरी। मुख्यमंत्री ने सरकार की योजनाएं गिनाते हुए कहा कि सरकार की एक-एक योजना और किए गए काम को जनता के बीच कार्यकर्ताओं को लेकर जाना चाहिए।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

बेहतर जॉब के लिए अवसरों की दस्तक

बेहतर जॉब के लिए अवसरों की दस्तक

नकली माल की बिक्री पर सख्त उपभोक्ता आयोग

नकली माल की बिक्री पर सख्त उपभोक्ता आयोग

सबक ले रचें स्नेहिल रिश्तों का संसार

सबक ले रचें स्नेहिल रिश्तों का संसार

विभिन्न संस्कृतियों के मिलन का पर्व

विभिन्न संस्कृतियों के मिलन का पर्व