करनाल में दिनभर फंसे रहे स्वराज एक्सप्रेस के यात्री

करनाल में दिनभर फंसे रहे स्वराज एक्सप्रेस के यात्री

करनाल में सोमवार को भारत बंद के दौरान रेलवे स्टेशन पर फंसे ट्रेन यात्रियों को लंगर प्रदान करते गुरुद्वारा के स्वयंसेवक।

करनाल, 27 सितंबर (हप्र)

कृषि कानूनों को विरोध कर रहे किसानों ने आज दिनभर करनाल जिले के लोगों को बंधक जैसी स्थिति में डाले रखा। इस दौरान स्वराज एक्सप्रेस में सवार सैकड़ों यात्री करनाल स्टेशन पर फंसे रहे और जीटी रोड पर वाहन नहीं चल पाये।

प्रदर्शनकारी किसानों ने दिनभर आडी कार व बुलेट मोटरसाइकिलों समेत अन्य महंगे वाहनों पर सवार होकर शहर भर में दुकाने बंद करवाते हुए अपनी ताकत दिखाई। उन्होंने पहले भाजपा का जिला कार्यालय बंद करवाया और फिर नगर निगम के वार्ड 7 के उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी द्वारा खोले गये कार्यालय के बाहर हुड़दंग करते हुए वहां बंधे भाजपा के झंडे खोलकर जला दिये। प्रदर्शनकारी किसानों ने करनाल कैथल रोड पर धरना देकर स्टेट हाईवे को भी बंद कर दिया। किसानों ने कई स्थानों पर मोर्चे लगाकर जिला मुख्यालय को आने वाले मार्ग बाधित कर दिये।

भारत बंद के दौरान विरोध प्रदर्शन करते व दुकानें बंद कराते किसानc -सईद अहमद

स्वराज एक्सप्रेस के यात्रियों ने किसानों और सरकार को कोसा

सुबह 8 बजे से दोपहर बाद तक करनाल में फंसे रहे स्वराज एक्सप्रेस के यात्रियों ने इस दौरान जमकर किसानों और सरकार पर भड़ास निकाली। मुम्बई से कटरा की और जा रहे इन यात्रियों में कुछ बिमार भी थे और एक परिवार के लोगों को तो आज दोपहर ही अपनी माता के अंतिम संस्कार में पहुंचना था, लेकिन पुहंच नहीं पाये। मुम्बई से आये कांतिलाल भाई ने कहा कि किसानों के कारण उनकी यात्रा के आगे के सारे कार्यक्रम गड़बड़ा गये हैं। मीरा व संध्या गुप्ता ने कहा कि जब किसानों की लड़ाई सरकार से है तो वह आम आदमी को क्यों परेशान करते हैं।

वार्ड-7 से भाजपा प्रत्याशी के जलाये झंडे

करनाल नगर निगम के वार्ड-7 से होने जा रहे उपचुनाव के लिए भाजपा ने पूर्व पार्षद सुदर्शन कालड़ा की मृत्यु के बाद उनकी धर्मपत्नी सरिता कालड़ा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। प्रत्याशी ने आज ही अपने कार्यालय का मुर्हुत किया था और उसके बाद जलपान चल रहा था। इसी बीच किसानों के जत्थे वहां पहुंच गये और हंगामा करते हुए वहां लगे झंडे जलाकर भाजपा विरोधी प्रदर्शन किया। इस मौके पर चढूनी गुट के किसान नेता जगदीप सिंह औलख ने कहा कि भाजपा ने जानबूझकर आज ही बंद के दौरान यह कार्यक्रम रखा था। शहर में आडी कार और बुलेट जैसे महंगे वाहन दिखाकर रोष प्रदर्शन के औचित्य पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे पास तो दो दो करोड़ के झोटे और बीस बीस लाख के ट्रेक्टर भी हैं, क्या उनका उपयोग न करें।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

सातवें साल ने थामी चाल

सातवें साल ने थामी चाल

... ताकि आप निखर-निखर जाएं

... ताकि आप निखर-निखर जाएं

शहर

View All