सर्व कर्मचारी संघ ने खोला मोर्चा, 23 से विधायकों को सौंपेंगे ज्ञापन

सर्व कर्मचारी संघ ने खोला मोर्चा, 23 से विधायकों को सौंपेंगे ज्ञापन

रोहतक स्थित कर्मचारी भवन में रविवार काे स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन की कमेटी की बैठक को संबोधित करते सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा। -हप्र

रोहतक, 20 सितंबर (हप्र)

11 हजार स्वास्थ्य ठेका कर्मियों ने 30 सितंबर को संभावित छंटनी के खिलाफ प्रदेशव्यापी आंदोलन का बिगुल बजा दिया है। रविवार को स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन जोकि सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित है, की राज्य संगठन कमेटी की बैठक सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा की अध्यक्षता में हुई। इसमें सरकार और स्वास्थ्य विभाग के रवैये के खिलाफ यह निर्णय लिया गया।

लांबा ने बताया कि 23 से 26 सितंबर तक सभी विधायकों को ज्ञापन सौंपे जाएंगे। ज्ञापनों में 30 सितंबर को खत्म होने जा रहे 11 हजार ठेका कर्मचारियों के ठेके को एक साल बढ़ाने, ठेका प्रथा समाप्त कर ठेका कर्मियों को सीधा विभाग के पे रोल पर लेने, समान काम समान वेतन व सेवा सुरक्षा प्रदान करने की मांग की जाएगी।

आंदोलन के अगले चरण में 27 सितंबर को प्रदेशभर में प्रदर्शन किए जाएंगे और मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के नाम उपायुक्तों को ज्ञापन सौंपे जाएंगे। इसके बावजूद विभाग ने 30 सितंबर को खत्म हो रहे ठेके को नहीं बढ़ाया तो 3 अक्तूबर से सभी 11 हजार स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी कार्य बहिष्कार करते हुए सामान्य अस्पताल में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे। आंदोलन के अगले चरण में 11 अक्तूबर को स्वास्थ्य मंत्री के अम्बाला आवास पर आक्रोश प्रदर्शन किया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग के कोरोना योद्धा कहे जाने वाले डाॅक्टरों के 11 हजार स्पोर्टिंग स्टाफ ठेका कर्मचारियों का अनुबंध 30 सितंबर को खत्म हो रहा है। इन कर्मचारियों में वर्षों से स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सिक्योरिटी गार्ड, सफाई कर्मचारी, वार्ड सर्वेंट, प्लम्बर, माली, धोबी, लिफ्ट मैन, इलेिक्ट्रशियन, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आदि शमिल हैं।

कर्मचारियों के अनुबंध पर अभी नहीं हुई कार्रवाई

अभी तक कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों के अनुबंध को बढ़ाने बारे कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अगर ठेका विस्तार नहीं हुआ तो इन कर्मचारियों को 30 सितंबर को नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। संगठन कमेटी के संयोजक सतीश सेठी द्वारा संचालित बैठक में सभी जिलों से चुने हुए प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में मजदूर संगठन सीटू के महासचिव जय भगवान, सर्व कर्मचारी संघ की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य जय कुवार दहिया व रामबीर भी मौजूद थे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

चलो दिलदार चलो...

चलो दिलदार चलो...

शहर

View All