राष्ट्रपति चुनाव

द्रौपदी मुर्मू के नामांकन प्रस्ताव पर खट्टर-जयराम ने किए साइन

द्रौपदी मुर्मू के नामांकन प्रस्ताव पर खट्टर-जयराम ने किए साइन

चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एवं हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करते हुए।

चंडीगढ़, 23 जून (ट्रिन्यू)

राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के नामांकन प्रस्ताव के लिए बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ स्थित हरियाणा निवास में हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के सांसदों व विधायकों ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए। बाद में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शुक्रवार को नयी दिल्ली में राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाया गया है। वे स्वयं भी दिल्ली जा रहे हैं।

इस मौके पर हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर, हरियाणा विस अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता सहित दोनों राज्यों के मंत्री व विधायक मौजूद रहे। राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन-पत्र जमा करवाने के दौरान हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहेंगे। पार्टी नेतृत्व ने सभी मुख्यमंत्रियों को नई दिल्ली बुलाया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर बृहस्पतिवार शाम को ही दिल्ली पहुंच गए। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा, जजपा व सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों के साथ यहां हरियाणा निवास में बैठक की।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर उत्तर भारत के जो विधायक हैं, उनके फॉर्म भरे जा रहे हैं। इस प्रक्रिया को पूरा किया गया है। यहां बता दें कि इस बैठक में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा विधायक भी मौजूद रहे। शुक्रवार को राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन-पत्र दाखिल किया जाएगा। सीएम ने दावा किया कि राष्ट्रपति का चुनाव एनडीए जीतेगी।

उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में भाजपा-जजपा गठबंधन को 60 प्रतिशत से अधिक सीटें मिली हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो बीच में ही मैदान छोड़ गई। उन्होंने कहा कि जो कार्य भाजपा ने हरियाणा में किए हैं, लोगों ने उन पर मुहर लगाई है। आने वाले समय में हरियाणा में जितने भी चुनाव होंगे, उन सब में भाजपा ही आगे रहेगी। कांग्रेस का तो कोई कॉम्पिटिशन था ही नहीं, वह तो पहले ही डर गए थे। हमारा संगठन बूथ लेवल से भी नीचे पन्ना प्रमुख तक कार्य करता है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

जीवन के लिए साझे भविष्य का सपना

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

शहर

View All