सीएम ने कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में दिए निर्देश

नये सिरे से फील्ड में उतरेंगे सरकार के मंत्री-विधायक

सीएम ने कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में दिए निर्देश

चंडीगढ़ में बुधवार को जिला अध्यक्षों के साथ बैठक करते सीएम मनोहर लाल खट्टर और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष आपी धनखड़।

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू

चंडीगढ़, 7 अप्रैल

दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन और प्रदेश में जगह-जगह भाजपा ओर जजपा नेताओं के हो रहे विरोध के बीच अब सरकार नये सिरे से ग्राउंड में उतरेगी। गठबंधन सरकार ने सभी मंत्रियों व विधायकों को अपने हलकों में एक्टिव होने के निर्देश दिए हैं। वे लोगों के बीच जाएंगे और उन्हें समझाएंगे। किसानों से भी बातचीत होगी, जिससे उन्हें कृषि कानूनों के फायदे के बारे में बताया जा सके। 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती के मौके पर सभी जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम होंगे।

इन कार्यक्रमों में मंत्रियों व विधायकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। मंगलवार की रात मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास पर कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक हुई। बैठक में किसान आंदोलन, अम्बेडकर जयंती सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। बुधवार सुबह मुख्यमंत्री ने भाजपा के सभी जिलाध्यक्षों के साथ भी बैठक की। इस बैठक में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल भी मौजूद रहे। सूत्रों का कहना है कि बैठक में संगठनात्मक विस्तार व संगठन से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

दरअसल, मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर हरियाणा में 20 हजार बूथों पर भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम आयोजित किए। हालांकि, कुछ जिलों में किसानों ने सरकार के मंत्रियों एवं नेताओं का विरोध भी किया। एक ही दिन में 20 हजार बूथों पर सफल कार्यक्रम को देखते हुए सरकार ने मंत्रियों व विधायकों को फील्ड में उतराने का निर्णय लिया है। बताते हैं कि पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि आंदोलन की आड़ में अराजकता फैलाने वाले लोगों से सख्ती से निपटा जाए।

कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक में केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, गृह मंत्री अनिल विज, शिक्षा एवं संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया और वेदपाल एडवोकेट समेत कई प्रमुख नेताओं ने भागीदारी की। सूत्रों का कहना है कि बैठक में विज ने यह मुद्दा भी उठाया कि मुट्ठीभर लोगों के विरोध की वजह से पूरे प्रदेश के लोगों को परेशानी हो रही है।

वैक्सीनेशन को लेकर भी लगाई ड्यूटी

मंत्रियों और विधायकों की कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भी ड्यूटी लगाई है। इसके लिए सभी जिलों में संयोजक व सह-संयोजक भी बनाए गए हैं। वैक्सीनेशन मुहिम विधायक कमल गुप्ता के नेतृत्व में चलेगी।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

राजनेताओं की जवाबदेही का सवाल

राजनेताओं की जवाबदेही का सवाल

तेल से अर्जित रकम का कीजिए सदुपयोग

तेल से अर्जित रकम का कीजिए सदुपयोग

ताऊ और तीसरी धारा की राजनीति

ताऊ और तीसरी धारा की राजनीति

अभिमान से मुक्त होना ही सच्चा ज्ञान

अभिमान से मुक्त होना ही सच्चा ज्ञान

फलक पर स्थापित ‘थलाइवा’ को फाल्के

फलक पर स्थापित ‘थलाइवा’ को फाल्के

नंदीग्राम रणभूमि के नये सारथी शुभेंदु

नंदीग्राम रणभूमि के नये सारथी शुभेंदु

राजनीति से अहद-ए-वफा चाहते हो!

राजनीति से अहद-ए-वफा चाहते हो!