किसान को कंपनी निर्भर बनाना चाहती है केंद्र सरकार : दीपेंद्र : The Dainik Tribune

किसान को कंपनी निर्भर बनाना चाहती है केंद्र सरकार : दीपेंद्र

किसान को कंपनी निर्भर बनाना चाहती है केंद्र सरकार : दीपेंद्र

सोनीपत के गांव हलालपुर में रविवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा जनसभा को संबोध्िात करते हुए।- हप्र

सोनीपत, 28 फरवरी (हप्र)

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार किसान को आत्मनिर्भर नहीं, बल्कि कंपनी निर्भर बनाना चाहती है। इसी को लेकर तीन महीने से भी ज्यादा समय से किसान सड़क पर बैठे हैं, लेकिन सरकार जिद ठान कर बैठी है। इस गतिरोध को समाप्त करने के लिये सरकार पहल करे। क्योंकि, किसानों के साथ पिछले बार अंतिम दौर की बातचीत को अधर में छोड़कर सरकार भागी थी और किसान 5 घंटे तक इंतजार करते रहे। अब बातचीत शुरू करने की जिम्मेदारी भी सरकार की है। दीपेंद्र हुड्‌डा गांव हलालपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बार-बार कह रही है कि बातचीत के लिये तैयार है, अगर सरकार सचमुच बातचीत के लिये तैयार है, तो उसे पहल करते हुए तिथि, स्थान और समय निश्चित करके और किसान संगठनों को निमंत्रण देकर इसे सार्वजनिक करना चाहिए ताकि, देश भी भ्रम की स्थिति से निकल सके। इस मौके पर सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार आत्मनिर्भरता के नाम पर जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को भूलकर प्राइवेट कंपनियों के पोषण में लगी हुई है।

ऐसा लगता है कि पूरी सरकार प्राइवेट हाथों में चली गयी है। जो सरकार खुद ही आत्मनिर्भर नहीं है, वो खेती को क्या आत्मनिर्भर बनायेगी। एमएसपी और मंडी सिस्टम की वजह से किसान और खेती आत्मनिर्भर है। सरकार किसानों से इसे छीनकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ना चाहती है और किसान को कंपनी-निर्भर बनाना चाहती है। इस दौरान विधायक जयवीर बाल्मीकि, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाना, मेयर निखिल मदान, अर्जुन दहिया, बिजेंद्र आंतिल, मनोज रिढाऊ, सतीश कौशिक, कृष्ण मलिक, कुलदीप वत्स व अन्य मौजूद रहे।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार