भाजपा के लिए प्रचार करेंगे कैप्टन अमरेंद्र

पंजाब के पूर्व सीएम ने हरियाणाा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से की मुलाकात

भाजपा के लिए प्रचार करेंगे कैप्टन अमरेंद्र

पंजाब के पूर्व मुख्मंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सोमवार को कृषि कानूनों के वापस होते ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की। पंजाब सहित कई अन्य प्रदेशों में हो रहे चुनाव के मद्देनजर इसे अहम माना जा रहा है।

चंडीगढ़, 29 नवंबर (ट्रिन्यू)

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पंजाब लोक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के विरोध तथा भाजपा के समर्थन में प्रचार करने का ऐलान किया है। अमरेंद्र सिंह का दावा है कि वह कांग्रेस को अच्छी तरह जानते हैं और उनके लिए कांग्रेस पर हमला करना आसान है। सोमवार को एक निजी चैनल से बातचीत में कैप्टन ने खुलासा करते हुए साफ कर दिया कि 2022 के चुनावों में वह पंजाब में ही नहीं, बल्कि चार अन्य राज्यों के चुनाव में भी कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोडऩे वाले हैं।

इससे पहले आज हरियाणा व पंजाब की राजनीतिक हलचल को तेज करते हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ मुलाकात की। सीएम आवास पर हुई यह मुलाकात करीब आधा घंटा चली। इससे पहले दोनों नेताओं की मुलाकात अमरेंद्र सिंह के मुख्यमंत्री रहते एसवाईएल को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू नहीं होने के मुद्दे पर हुई थी। सूत्रों की मानें तो कैप्टन अमरेंद्र सिंह फील्ड में उतरने से पहले भाजपा नेताओं के साथ मुलाकात करके अपने लिए ग्राउंड मजबूत कर रहे हैं। अमरेंद्र चुनाव से पहले गठबंधन करने की बजाए केवल सीटों का तालमेल करने के पक्ष में हैं। जिसके चलते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस समझौते में अहम भूमिका निभा सकते हैं जिसके चलते आज यह बैठक हुई है। अमरेंद्र सिंह आने वाले दिनों में भाजपा के समर्थन में उत्तर प्रदेश में भी प्रचार कर सकते हैं।

परनीत ने डीपी बदल दिया नोटिस का जवाब

कैप्टन अमरेंद्र सिंह की पत्नी एवं पटियाला की सांसद परनीत कौर ने कांग्रेस हाईकमान द्वारा दिए गए नोटिस जा जवाब अपने ट्विटर की डीपी बदलकर दे दिया है। हाईकमान ने उन्हें नोटिस जारी करके कहा था कि वह कांग्रेस की सांसद होने के बावजूद अमरेंद्र सिंह के कार्यक्रमों में शामिल हो रही हैं। परनीत कौर ने इस नोटिस का जवाब देने की बजाए अपने ट्विटर तथा अन्य सोशल मीडिया एकांउट पर कैप्टन फॉर-2022 की फोटो लगाई है। परनीत कौर ने कांग्रेस नहीं छोड़ी है। अलबत्ता फोटो से साफ हो गया है कि वह अमरेंद्र सिंह के साथ ही जाएंगी।

ढींडसा गुट, भाजपा से सीटों का बंटवारा करेंगे : कैप्टन

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी अकाली दल से अलग हुए गुट और भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर राज्य में अगली सरकार बनाएगी। अमरेंद्र सिंह ने कहा कि खट्टर के साथ यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। उन्होंने कहा, “कोई नया राजनीतिक घटनाक्रम नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री के साथ एक बढ़िया कॉफी पी।” यह पूछे जाने पर कि विधानसभा चुनाव से पहले क्या उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस में “बड़े चेहरे” शामिल होंगे, सिंह ने कहा, “उसके लिए इंतजार कीजिये। सब कुछ ठीक चल रहा है। लोग बेहद उत्साहित हैं और हमारी सदस्यता अच्छी चल रही है।” उन्होंने कहा, “भगवान ने चाहा तो भारतीय जनता पार्टी और (सुखदेव सिंह) ढींढसा की पार्टी (शिअद संयुक्त) के साथ सीटों का बंटवारा कर हम सरकार बनाएंगे।”

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अन्न जैसा मन

अन्न जैसा मन

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

एकदा

एकदा

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

मुख्य समाचार