बरोदा उपचुनाव : हुड्डा सहित कांग्रेस के 30 दिग्गज नेता संभालेंगे मोर्चा!

प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल, कुमारी सैलजा व किरण चौधरी स्टार प्रचारकों में शामिल

बरोदा उपचुनाव : हुड्डा सहित कांग्रेस के 30 दिग्गज नेता संभालेंगे मोर्चा!

दिनेश भारद्वाज

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस

चंडीगढ़, 18 अक्तूबर

हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने बरोदा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। पूर्व सीएम व विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित 30 नेता बरोदा में मोर्चा संभालेंगे। पार्टी के हरियाणा मामलों के प्रभारी विवेक बंसल व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा भी बरोदा में पार्टी प्रत्याशी इंदू राज नरवाल के लिए प्रचार करेंगे। कई पूर्व मंत्रियों व मौजूदा विधायकों की भी हलके में ड्यूटी लगी है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की मंजूरी के बाद स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। पार्टी की प्रदेश इकाई ने स्टार प्रचारकों की सूचना राज्य निर्वाचन आयोग को भी दे दी है। बरोदा हलका क्योंकि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के प्रभाव वाला इलाका है, ऐसे में स्टार प्रचारकों में भी अधिकांश उनके खेमे के नेताओं के नाम शामिल हैं। राष्ट्रीय महासचिव व मीडिया इंचार्ज रणदीप सिंह सुरजेवाला भी हलके में प्रचार करेंगे।

आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व आबकारी एवं कराधान मंत्री किरण चौधरी, पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव, गोविंद सिंह, हरेंद्र मलिक तथा पार्टी के राष्ट्रीय सचिव आशीष दुआ का नाम भी स्टार प्रचारकों में शामिल है। इसी तरह से वीरेंद्र सिंह राठौर, कांग्रेस के भूतपूर्व प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल सिंह मलिक व फूलचंद मुलाना, पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा व डॉ़ रघुबीर सिंह कादियान, पूर्व शिक्षा मंत्री व झज्जर विधायक गीता भुक्कल भी हलके में प्रचार करेंगी।

हलके में पिछड़ा वर्ग वोट बैंक को साधने के लिए कांग्रेस के ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय संयोजक व उत्तर प्रदेश के प्रभारी एडवोकेट अनिल सैनी को भी बरोदा हलके का स्टार प्रचारक बनाया है। बरोदा से सटे गोहाना हलके के विधायक जगबीर सिंह मलिक, कलानौर विधायक शकुंतला खटक, खरखौदा विधायक जयवीर सिंह वाल्मीकि, रोहतक विधायक भारत भूषण बतरा, बहादुरगढ़ विधायक राजेंद्र सिंह जून तथा समालखा विधायक धर्म सिंह छोक्कर भी पार्टी उम्मीदवार के लिए हलके में वोट मांगेंगे।

इसी तरह से बादली विधायक कुलदीप वत्स, असंध विधायक शमशेर सिंह गोगी, सोनीपत विधायक सुरेंद्र पंचार, सफीदों विधायक सुभाष देशवाल गंगोली, पूर्व परिवहन मंत्री अशोक अरोड़ा तथा चक्रवर्ती शर्मा को भी कांग्रेस ने बरोदा हलके के उपचुनाव के लिए अपना स्टार प्रचारक बनाया है। कांग्रेस के लिए यह उपचुनाव महत्वपूर्ण इसलिए है क्योंकि उनकी ही पार्टी के श्रीकृष्ण हुड्डा के निधन के चलते यह सीट खाली हुई है। ऐसे में संख्याबल बनाए रखने के लिए कांग्रेस इस सीट पर पूरा जोर लगाएगी।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

दीवारें भी लगें हैप्पी

दीवारें भी लगें हैप्पी

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

कार्तिक आर्यन   हैप्पी होगा न्यू ईयर

कार्तिक आर्यन हैप्पी होगा न्यू ईयर

शहर

View All