अम्बाला: महापौर शक्ति रानी शर्मा और 20 नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ

एक ने पंजाबी, 6 ने अंग्रेजी और 13 सदस्यों ने हिंदी में ली शपथ

अम्बाला: महापौर शक्ति रानी शर्मा और 20 नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ

अम्बाला शहर में बृहस्पतिवार को नवनिर्वाचित महापौर शक्ति रानी शर्मा को शपथ दिलातीं मंडलायुक्त दीप्ति उमाशंकर। -हप्र

अम्बाला शहर, 14 जनवरी (हप्र)

नगर निगम अम्बाला के नवनिर्वाचित महापौर व सदस्यों को आज पुलिस डीएवी स्कूल के ऑडिटोरियम में मंडलायुक्त अम्बाला दीप्ति उमाशंकर ने शपथ दिलवाई। शपथ लेने के लिए सदस्यों ने हिंदी, इंगलिश और पंजाबी भाषा का प्रयोग किया। यहां पहुंचने पर उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने मंडलायुक्त दीप्ति उमाशंकर व नगर निगम आयुक्त पार्थ गुप्ता ने नवनिर्वाचित महापौर शक्ति रानी को पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया। शपथ समारोह में अम्बाला से भाजपा के सांसद व विधायक तो नदारद रहे ही, साथ ही जिला कोषाध्यक्ष को छोड़कर अन्य कोई स्थानीय बड़ा नेता भी नजर नहीं आया वहीं पूर्व मंत्री विनोद शर्मा अपनी मेयर पत्नी के साथ मंच पर विराजमान रहे।

निर्धारित कार्यक्रम के तहत सबसे पहले मंडलायुक्त दीप्ति उमाशंकर ने नवनिर्वाचित महापौर शक्तिरानी शर्मा को शपथ दिलवाई। उन्होंने अंग्रेजी भाषा में शपथ ली। इसके बाद क्रमबद्ध तरीके से निगम के नवनिर्वाचित सदस्यों को भी शपथ दिलवाई गई। वार्ड नंबर 1 से जसवीर सिंह ने, वार्ड नंबर 2 से फकीर चंद, वार्ड नंबर 3 से मनीष आनंद मन्नी, वार्ड 4 से विजय कुमार, वार्ड 5 से राजेश मेहता, वार्ड 6 से अर्चना छिब्बर ने हिंदी में शपथ ग्रहण की। वार्ड नंबर 7 से मोनिका मल ने, वार्ड नंबर 8 से मीना ढींगरा, वार्ड 9 से मेघा गोयल, वार्ड 10 से मिथुन वर्मा, वार्ड 11 से राजिंद्र कौर , वार्ड नंबर 12 से अमनदीप कौर ने अंग्रेजी भाषा में शपथ ली। इसी प्रकार वार्ड नंबर 13 से यतिन बंसल शैंकी, वार्ड नंबर 14 से रूबी, वार्ड 15 से शौभा सिंह , वार्ड 16 से हितेष जैन ने हिंदी में शपथ ली जबकि वार्ड 17 से रानो देवी ने पंजाबी में व वार्ड नंबर 18 से सरदूल सिंह, वार्ड 19 से राकेश कुमार तथा वार्ड 20 से प्रीति ने हिंदी में शपथ ली। इस मौके पर उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा, नगर निगम कमिश्नर पार्थ गुप्ता, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विनोद शर्मा, कार्यकारी अभियंता रमेश जागलान के साथ-साथ अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सफाई व्यवस्था रहेगी मेयर की प्राथमिकता

शपथ ग्रहण करने के बाद पहली बार मेयर कार्यालय पहुंची मेयर शक्ति रानी शर्मा का निगम कार्यालय में कोई भी शीर्ष अधिकारी स्वागत करने के लिए मौजूद नहीं था। शपथ समारोह के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मेयर शक्ति रानी शर्मा ने कहा कि वह जनता के उन पर जताए हुए भरोसे व उम्मीदों पर खरी उतरने की पूरी कोशिश करेंगी। शपथ ग्रहण समारोह समापन होने के बाद मेयर शक्ति रानी शर्मा अम्बाला नगर निगम कार्यालय पहुंची और कार्यभार संभालते हुए अपनी कुर्सी ग्रहण की। मेयर ने कहा कि सफाई व्यवस्था उनकी प्राथमिकता रहेगी ।

पार्षद राजेश मेहता ने कांग्रेस को कहा अलविदा

शपथ ग्रहण के बाद कांग्रेस को तगड़ा झटका लग गया है। नगर निगम के वार्ड 5 से पार्षद राजेश मेहता ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया और हरियाणा जन चेतना पार्टी में आस्था दिखाते हुए पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा की मौजूदगी में हरियाणा जन चेतना पार्टी ज्वाइन कर ली। इसके बाद सदन में हजपा व भाजपा दोनों के सदस्यों की संख्या 8-8 हो गई है।

 

 

 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

मुख्य समाचार

गाजीपुर बार्डर खाली कराने की तैयारी, यूपी सरकार ने दिये आदेश!

गाजीपुर बार्डर खाली कराने की तैयारी, यूपी सरकार ने दिये आदेश!

कहा-अगर किसान खुद ही आज धरना स्थल खाली कर दें तो उन्हें घर ज...

किसानों के मुद्दे पर 16 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार का किया फैसला!

किसानों के मुद्दे पर 16 विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण के बहिष्कार का किया फैसला!

बयान में कहा-प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा सरकार बनी हुई है अहं...

शहर

View All