24 घंटे में कोरोना के 434 नये केस, 4 की गयी जान : The Dainik Tribune

24 घंटे में कोरोना के 434 नये केस, 4 की गयी जान

अब जीटी रोड के साथ लगते एरिया आये चपेट में

24 घंटे में कोरोना के 434 नये केस, 4 की गयी जान

चंडीगढ़, 13 मार्च (ट्रिन्यू)

हरियाणा में कोरोना संक्रमण ने फिर पैर फैलाने शुरू कर दिए हैं। दिल्ली से सटे गुरुग्राम व फरीदाबाद के साथ इस बार महामारी से जीटी रोड को चपेट में लिया है। करनाल, कुरुक्षेत्र, अम्बाला, यमुनानगर व पंचकूला में लगातार केस बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोरोना के 434 नये पॉजिटिव केस सामने आए हैं वहीं इस अवधि में 4 लोगों की मौत हुई है।

पानीपत में 2 तथा अम्बाला व करनाल में संक्रमण की वजह से एक-एक और व्यक्ति की जान गई है। राज्य में अभी तक संक्रमण की वजह से 3083 लोगों की मौत हो चुकी है। 24 घंटों के दौरान करनाल में 96, गुरुग्राम में 72, अम्बाला में 46, यमुनानगर में 33, कुरुक्षेत्र में 52 और पंचकूला में 62 तथा फरीदाबाद में 33 पॉजिटिव मरीज मिले। वहीं दूसरी ओर, क्रिटिकल मरीजों की संख्या भी 53 पहुंच गई है। इनमें से 48 ऑक्सीजन स्पोर्ट पर हैं, जबकि 5 वेंटिलेटर पर महामारी से लड़ रहे हैं। राज्य में अभी तक 58 लाख 95 हजार 777 लोगों के सैम्पल लिए जा चुके हैं।

विज ने एम्स में कराई जांच

गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का ऑक्सीजन लेवल लगातार अप-डाउन हो रहा है। शनिवार को वे जांच के लिए नयी दिल्ली स्थित एम्स पहुंचे। एम्स डॉक्टर डॉ़ रणदीप गुलेरिया ने विज का चेकअप किया। विज के कई सैम्पल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। इससे पहले वे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के अलावा पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टरों से भी इस बारे में मंत्रणा कर चुके हैं। पिछले दिनों भी उन्होंने नई दिल्ली में ही अपने किसी निजी डॉक्टर मित्र से इस बारे में विचार-विमर्श किया था। ऑक्सीजन ऊपर-नीचे होने की वजह से कई बार विज को परेशानी होती है। विज एम्स से निकले ही थी कि उसकी गाड़ी हादसे का शिकार हो गई। किसी को भी चोट नहीं लगी है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

ओटीटी पर सेनानियों की कहानियां भी

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

रुपहले पर्दे पर तनीषा की दस्तक

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

पंजाबी फिल्मों ने दी हुनर को रवानगी

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

आस्था व प्रकृति के वैभव का पर्व

मुख्य समाचार