महामारी से संघर्ष जारी

करनाल में कोरोना के 28 नये केस, 2 की मौत

393 एक्टिव मामले, 7521 मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

करनाल में कोरोना के 28 नये केस, 2 की मौत

करनाल, 16 अक्तूबर (हप्र)

करनाल में कोरोना के 28 नए केस पाए गए हैं। इसी के साथ दो अन्य लोगों की मृत्यु हो जाने से जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढक़र 114 हो गई है। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 84154 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए। इनमें से 74989 की रिपोर्ट नेगिटिव आई है तथा 7998 मामले पॉजिटिव हैं जिनमें से 114 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। अब 393 एक्टिव हैं तथा 7521 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला में शुक्रवार को 28 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 12 केस एंटीजेन टैस्ट से तथा 16 केस आरटीपीसीआर से पाए गए हैं। उपायुक्त ने बताया कि शुक्रवार को 55 मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं।

बाजारों में रौनक नाममात्र
सीवन (निस) : कोविड-19 का असर त्योहारों के सीजन में बाजारों में देखने को मिल रहा है। शनिवार से नवरात्रे व त्योहारों का सीजन प्रारंभ हो रहा है। पर बाजारों में से रौनक बिल्कुल ही गायब है। नवरात्रों से 2 दिन पहले ही बाजार नवरात्रों में प्रयोग में आने वाले समान से सज जाते थे पर अबकी बार ऐसा नही है। श्रद्धालु प्रशांत आनंद, पवन शर्मा, सतीश मुंजाल, जोगिंद्र मिड्ढा आदि का कहना है कि दुकानदारों का सीजन मंदा ही रहेगा।

सिरसा में 58 संक्रमित, 50 किये डिस्चार्ज
सिरसा (निस) : जिला में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित 58 नए केस सामने आए जिसके बाद मरीजों का आकंड़ा 4549 हो गया है। जबकि आज 50 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है लेकिन अभी भी 407 केस एक्टिव हैं जबकि 4068 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिला में कोरोना महामारी के चलते 74 लोगों की जान जा चुकी है। आज मिले केसो में सिरसा से 42, डबवाली से 3, ओढां से एक, चौटाला व बडागुडा से एक-एक लोग शामिल हैं।

कैथल में मिले 24 और रोगी
कैथल (हप्र) : कैथल जिले में आज 7 महिलाओं सहित कोरोना पॉजीटिव रोगियों के 24 नए मामले सामने आए हैं। जिला महामारी अधिकारी डा. शमशेर सिंह ने बताया कि इन रोगियों में एक महिला डाक्टर, एक इंस्पैक्टर, एक कंडक्टर तथा एक राइस मिल के 9 कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंंने बताया कि इस समय कैथल में 205 कोरोना रोगी विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। आज भी 26 रोगी स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गए हैं।

पानीपत में 12 पॉजिटिव केस, 26 किए डिस्चार्ज
सोनीपत (हप्र) : शुक्रवार को पानीपत में 12 कोरोना के नये पॉजिटिव केस रिपोर्ट किए गए हैं जबकि 26 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके साथ ही जिले में पॉजिटिव केस का आंकड़ा 7788 पर पहुंच गया है। इनमें से 7246 लोग अब तक रिकवर कर चुके हैं और 100 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में 266 केस एक्टिव हैं। 

फतेहाबाद/ डॉक्टर सहित 36 नए मरीज
फतेहाबाद (निस) : फतेहाबाद में आज कोरोना के 36 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा आज 21 लोग कोरोना से ठीक हुए। जजपा प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह के सम्पर्क में आई एक बच्ची पॉजिटिव पाई गई है वहीं टोहाना की एक राइस मिल में 11 लोग एक साथ कोरोना संक्रमित मिले हैं। फतेहाबाद में एक डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ गया। अब जिले में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 225 तक हो गए हैं। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते इस बार फतेहाबाद शहर में दशहरा पर्व मनाया नहीं मनाया जाएगा। दशहरा पर कार्यक्रम आयोजन करने वाली सर्व हित प्रिय त्यौहार कमेटी की बैठक बृहस्पतिवार शाम संरक्षक पंडित चरणजीत शर्मा के नेतृत्व व व प्रधान ओमप्रकाश सरदाना की अध्यक्षता में हुई। मौजूद सभी सदस्यों ने यह निर्णय लिया। बैठक में सचिव हरीश शर्मा, दिवानचंद मेहता, सुरेश शर्मा, अनिल सरदाना आदि मौजूद रहे।

यमुनानगर में 33 नए मामले
यमुनानगर (हप्र ) : जिले में आज कोरोना के 33 नए मामले सामने आए जबकि 30 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। अभी तक 4484 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। यमुनानगर का रिकवरी रेट 92% है। आज यमुनानगर के डाक विभाग में भी कोरोना के मरीज मिले। जिला सिविल सर्जन डॉ़ विजय दहिया ने बताया कि अभी तक 95481 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिनमें से पूना 89128 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस समय 291 एक्टिव केस मौजूद हैं।

कुरुक्षेत्र में 18 और लोग आये चपेट में
कुरुक्षेत्र (हप्र) : कुरुक्षेत्र में शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित 18 नए केस सामने आए हैं जबकि 51 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस के 383 एक्टिव केस हैं। जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने शुक्रवार को बताया कि कुरुक्षेत्र में दिसम्बर माह से लेकर अब तक कुल 3094 लोग आए हैं। वहीं श्रीमती केसरी देवी लोहिया जयराम पब्लिक स्कूल लौहार माजरा में शुक्रवार को अध्यापिकाओं ने कोविड-19 के विरुद्ध लड़ने का संकल्प लिया। प्रिंसिपल अंजू अग्रवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम में अध्यापिका किरण गौड़ ने सभी अध्यापिकाओं को शपथ दिलवाई।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

कोर्ट की सख्ती के बाद खाली होंगे आवास

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

संदेह के खात्मे से विश्वास की शुरुआत

चलो दिलदार चलो...

चलो दिलदार चलो...

शहर

View All