2 का बढ़ाया रिमांड, 2 को भेजा जेल

2 का बढ़ाया रिमांड, 2 को भेजा जेल

करनाल, 15 मई (हप्र)

करनाल में बसताड़ा टोल से काबू किये गये 4 आतंकियों में से 2 का पुलिस रिमांड तीन दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। 5 मई को पकड़े गये आरोपियों का अदालत ने पहले 10 दिन का रिमांड दिया था। इस दौरान केंद्रीय व पंजाब की एजेंसियों ने भी करनाल आकर उनसे पूछताछ की। इस बीच उन्हें पंजाब भी ले जाया गया। 10 दिन का रिमांड आज पूरा होने के बाद चारों को फिर कोर्ट में पेश किया गया और पुलिस ने कोर्ट में रिमांड बढ़ाने की अपील दायर की। अदालत को बताया गया कि आतंकियों को तेलंगाना लेकर जाना है। कोर्ट ने आरोपी अमनदीप व गुरप्रीत को 3 दिन का पुलिस रिमांड दिया है। परमिंदर व भूपेंद्र को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

तेलंगाना में विस्फोटक पदार्थ पहुंचाने के लिए निकले पंजाब के उक्त 4 आंतकवादियों को करनाल पुलिस ने गिरफ्तार करके उनके कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किये थे।

टीन के 3 कंटेनरों में रखे विस्फोटक तेलंगाना ले जाए जा रहे थे और उनके पास से विस्फोटकों से भरे जो टीन के 3 कंटेनर मिले हैं, उनमें से प्रत्येक का वजन अढ़ाई किलो है। इससे पहले ये आतंकी नांदेड में भी विस्फोटकों की एक खेप पहुंचा चुके हैं। पाकिस्तान में रह रहा आतंकी हरविदंर सिंह रिंदा यह विस्फोटक ड्रोन के जरिये फिरोजुपर में उतारता था और फिर उन्हें देश के अन्य राज्यों में इन आंतकियों द्वारा पहुंचाया जाता था।

इस आंतकी गिरोह को इससे पहले भी ड्रोन के जरिये दो कंसाइनमेंट मिल चुके हैं। इस बार वह विस्फोटकों से भरे कंटेनर लेकर तेलंगाना के आदिलाबाद के लिए निकले थे, लेकिन करनाल पुलिस के हत्थे चढ़ गये।

बीते 10 दिनों के रिमांड के दौरान तेलंगाना पुलिस भी करनाल आकर आरोपियों से पूछताछ कर चुकी है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

नाजुक वक्त में संयत हो साथ दें अभिभावक

नाजुक वक्त में संयत हो साथ दें अभिभावक

आत्मनिर्भरता संग बचत की धुन

आत्मनिर्भरता संग बचत की धुन

हमारे आंगन में उतरता अंतरिक्ष

हमारे आंगन में उतरता अंतरिक्ष

योगमय संयोग भगाए सब रोग

योगमय संयोग भगाए सब रोग