बिजली के स्थायी, अस्थायी कनेक्शन के लिए बनेगी नयी पाॅलिसी : खट्टर

गुरुग्राम में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री ने सुनी समस्याएं

बिजली के स्थायी, अस्थायी कनेक्शन के लिए बनेगी नयी पाॅलिसी : खट्टर

गुरुग्राम में शनिवार को ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में लोगों की शिकायतें सुनते मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर। -हप्र

गुरुग्राम, 16 अक्तूबर (हप्र)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बिल्डर्स द्वारा विकसित जिन कॉलोनियों में इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी के कारण बिजली के स्थाई व अस्थाई कनेक्शन नहीं दिए जा रहे हैं, उनके लिए सरकार पॉलिसी बनाने जा रही है। 3 तरह की ग्रुपिंग करके नयी पॉलिसी बनेगी, जिससे उन कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को राहत पहुंचाई जा सके।

यह घोषणा सीएम ने यहां ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में सुशांत लोक, मालिबू टाउन, आरडी सिटी, मेफिल्ड गार्डन, उप्पल साउथेंड, सनसिटी, विपुल वल्र्ड, सरस्वती कुंज सहित 16 बिल्डर्स कॉलोनियों में उपभोक्ताओं को स्थाई व अस्थाई बिजली कनेक्शन के मुद्दे पर रखी एक शिकायत का समाधान करते हुए की। उन्होंने बताया कि जिन उपभोक्ताओं ने ईडीसी का सारा पैसा बिल्डर के पास जमा करवा दिया है, वह पैसा बिल्डर से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी को दूर किया जाएगा और उपभोक्ताओं को कनेक्शन जारी किए जाएंगे। इसी प्रकार, जिन उपभोक्ताओं का ईडीसी का पैसा लंबित है, उनसे वह राशि भरवाकर इंफ्रास्ट्रक्चर को पूरा करके कनेक्शन दिए जाएंगे। गांव खंडेवला में खेल से संबंधित एक समस्या को लेकर डीएसओ जेजी बैनर्जी को बुलाया गया, लेकिन वह बैठक में बिना सूचना के अनुपस्थित मिले तो मुख्यमंत्री ने उनके निलंबन के आदेश दे दिए। गांव सिकंदरपुर बढ़ा की ड्रेन का गंदा पानी सेक्टर-84 के रिहायशी क्षेत्र में आने के मामले में निगम के कमिश्नर मुकेश आहूजा को नगर निगम मानेसर व जीएमडीए अधिकारियों के साथ तालमेल कर समाधान करवाने के निर्देश दिए। पलड़ा-सकतपुर रोड पर अवैध निर्माण की शिकायत की जांच सीएम ने डीसी यश गर्ग को सौंपी है। इस मौके पर पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद, अजय गौड, अमित आर्य, जवाहर यादव, सूरजपाल अम्मू व गार्गी कक्कड़ समेत मौजूद रहे।

सिंघु बॉर्डर पर हत्या की हो रही जांच 

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सिंघु बाॅर्डर की घटना को दुखद और निंदनीय बताते हुए कहा कि इस नृशंस हत्या को संज्ञान लिया गया है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। एक व्यक्ति ने जिम्मेदारी ली है, लेकिन जांच की जा रही है। इसके बाद ही सच सामने आएगा कि इस मामले में दोषी कौन-कौन हैं। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे 40 लोगों की जिम्मेदारी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह इस बात पर निर्भर करता है कि घटना को अंजाम देने वाले संगठन से इन नेताओं ने कितनी दूरी बनाई। यदि इन्होंने दूरी नहीं बनाई तो या उनसे संबंध जारी रखे जाते हैं तो उनकी जिम्मेदारी तय होगी।

ऐलनाबाद में होगी भाजपा-जजपा की जीत 

पलवल (हप्र) : मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा-जजपा के उम्मीदवार की जीत होगी। वहां के लोग विकास के लिए भाजपा को जीताएंगे। वे यहां विधायक दीपक मंगला के सामाजिक कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से सरकार की नीतियों का प्रचार करने का आह्वान किया।

एसएसपी खाद का इस्तेमाल बढ़ाएं 

मुख्यमंत्री ने माना कि डीएपी की कमी है। इसके स्थान पर एसएसपी खाद का इस्तेमाल बढ़ाने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीएंडडी वेस्ट का निस्तारण करने वाली कंपनी दोषी पाई गई है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लेकिन जब तक दूसरी व्यवस्था नहीं होती उसी कंपनी से काम करवाया जाएगा। यह काम जारी रहे और जहां मलबा डाला जा रहा है, वहां भी जमीन तैयार हो सके। यह टेंडर कंपनी की काॅस्ट पर होगा। जैसे ही उन्हें 6-7 एकड़ जमीन खाली मिलेगी वे अपना प्लांट लगा लेंगे। इसके बाद प्रोसेसिंग का कार्य शुरू हो जाएगा। 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

बच्चों को देखिए, बच्चे बन जाइए

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

अलोपी देवी, ललिता देवी, कल्याणी देवी

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

निष्ठा और समर्पण का धार्मिक सामंजस्य

सातवें साल ने थामी चाल

सातवें साल ने थामी चाल

... ताकि आप निखर-निखर जाएं

... ताकि आप निखर-निखर जाएं

मुख्य समाचार

रिश्वत प्रकरण : हरियाणा सरकार ने एचसीएस अधिकारी अनिल नागर को किया बर्खास्त, आदेश जारी

रिश्वत प्रकरण : हरियाणा सरकार ने एचसीएस अधिकारी अनिल नागर को किया बर्खास्त, आदेश जारी

एचपीएससी उपसचिव रहते हुए डेंटल सर्जन सहित कई पदों के लिए पैस...

शहर

View All