लैंडमार्क, पार्श्वनाथ डवलेपर्स पर कार्रवाई करेगा हरेरा

लैंडमार्क, पार्श्वनाथ डवलेपर्स पर कार्रवाई करेगा हरेरा

गुरुग्राम, 17 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

हरियाण रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथारिटी (हरेरा) गुरुग्राम बैंच ने अलाटीज की शिकायत पर लैंडमार्क व पार्श्वनाथ डवलेपर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का फैसला लिया है। यह इन बिल्डर्स के कई प्रोजेक्ट्स को लेकर चल रही दिक्कतों के मद्देनजर लिया गया है।

हरेरा की गुरुग्राम बैंच के चेयरमैन केके खंडेलवाल की अध्यक्षता में दोनो बिल्डर्स के खिलाफ अलाटियों से मिली शिकायतों की सुनवाई की। इस दौरान पाया गया कि प्रमोटर लैंडमार्क डवलेपर्स प्राइवेट लिमिटेड ने एशयोर्ड रिटर्न देने के लिए अलाटियों के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर कर रखे हैं, परंतु प्रमोटर द्वारा ऐसा कोई रिटर्न नहीं दिया गया। इसके अलावा, फायर फाइटिंग चार्ज के नाम पर अलाटियों को डिमांड लेटर भेजा गया है, जबकि फायर फाइटिंग का प्रावधान प्रोजेक्ट की बिल्डिंग प्लान का हिस्सा ही होता है। यही नही, अथारिटी ने यह भी पाया कि प्रमोटर लैंडमार्क डवलेपर्स प्राइवेट लिमिटेड ने बिना आक्यूपेशन सर्टिफिकेट प्राप्त किए वर्ष 2015 में कब्जे की सूचना भी दे दी थी जबकि कब्जा तीन साल बाद दिसंबर 2018 को लिया गया। अथारिटी ने प्रमोटर से प्रोजेक्ट की स्वीकृत बिल्डिंग प्लान को संशोधित किए बगैर सुपर एरिया में वृद्धि करते हुए मांग करने के मामले में जवाब तलब किया है।

11 साल की देरी से दिया कब्जा

इसी प्रकार, पार्श्वनाथ हैस्सा डवलेपर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ शिकायतों की सुनवाई के दौरान अथारिटी ने प्रमोटर को 11 वर्ष देरी से कब्जा देने के लिए अलाटीज को जुर्माने का भुगतान करने के आदेश दिए हैं। अलाटीज को अभी तक उनके फ्लैट का कब्जा नहीं दिया गया है। प्रमोटर को सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ अथोरिटी के समक्ष प्रस्तुत होने की हिदायत दी है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

भाषा की कसौटी पर न हो संवेदना की परख

दीवारें भी लगें हैप्पी

दीवारें भी लगें हैप्पी

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

सर्दियों का गर्मजोशी से करें स्वागत

कार्तिक आर्यन   हैप्पी होगा न्यू ईयर

कार्तिक आर्यन हैप्पी होगा न्यू ईयर

शहर

View All