गुरुग्राम 51 और आये संक्रमण की चपेट में

गुरुग्राम 51 और आये संक्रमण की चपेट में

गुरुग्राम, 13 जनवरी (हप्र)

वैक्सीनेशन की तैयारियों के बीच कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर 51 लोग और बीमार हो गए। दूसरी तरफ उपचाराधीन 66 लोगों की रिपोर्ट बुधवार को नेगेटिव पाई गई है। जिसके बाद इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। अब जिलेभर में कोरोना संक्रमण के 735 एक्टिव केस हैं। इनमें से 669 का इलाज होम आईसोलेशन में किया जा रहा है। बुधवार को 2403 संदिग्धों की सैंपलिंग कर जांच के लिए लैब भेजी गई है।

फरीदाबाद 39 नये मरीज, 13 ठीक

फरीदाबाद (हप्र) : जिला स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 39 नए मरीज मिलने की पुष्टि की है जबकि 13 मरीजों को कोरोना मुक्त घोषित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 45 हजार 933 हो गई है जबकि 408 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

सोनीपत 13 नये पॉजिटिव केस

सोनीपत (हप्र) : जिले में बुधवार को कोरोना के 13 नये केस रिपोर्ट किए गए हैं। डीसी श्यामलाल पूनिया ने बताया कि आज सेक्टर-14 में एक, मिशन रोड़ में तीन, पंचम नगर में एक, कच्चे क्वार्टर में एक, शिव कालोनी में एक, बाबा कालोनी में एक, विकास नगर में एक, अशोक यूनिवर्सिटी में एक तथा पार्कर मॉल में एक, गांव गढ़ी उजालेखां में एक और राई में एक मरीज की पुष्टि हुई है।

हिसार 10 पॉजिटिव, 59 सक्रिय मरीज

हिसार (हप्र) : जिले में बुधवार को जांच के दौरान 10 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले वहीं 12 डिस्चार्ज हो गए। यहां कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 17044 हो गई है। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. जया गोयल ने बताया कि अब हिसार में 59 एक्टिव केस हैं।

भिवानी 8 नये संक्रमित, 7 डिस्चार्ज

भिवानी (हप्र) : जिले में बुधवार 8 नये कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैं वहीं जिले में 7 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि अब जिले में कोरोना के 30 एक्टिव केस हैं।

एक नया संक्रमित, एक्टिव केस 10

नारनौल (हप्र) : जिला में आज एक नया कोरोना संक्रमित केस आया है जबकि एक मरीज को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया है। अब जिला में 10 केस एक्टिव हैं। वहीं कोविड-19 के भेजे गए सैंपल में से 1020 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है।

रेवाड़ी में 2 और केस, 5 स्वस्थ

रेवाड़ी (निस) : जिला में बुधवार को कोरोना के 2 और केस मिले। इनकी संख्या 11360 हो गई है। एक्टिव केस 87 रह गए हैं। सीएमओ डा. सुशील माही ने कहा कि 2 पॉजिटिव नागरिक रेवाड़ी शहर के व ठीक होने वाले 5 नागरिकों में से 3 रेवाड़ी शहर, 1-1 केस मीरपुर व धारूहेड़ा से संबंधित हैं।

पलवल में एक और संक्रमित

पलवल (हप्र) : जिले में आज केवल एक नया कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिला जबकि 2 कोरोना मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए। जिला स्वास्थ्य विभाग की प्रवक्ता डॉ. सुषमा चौधरी ने बताया कि जिले में अब 10 लोग हॉस्पिटल में उपचाराधीन हैं।

नूंह में भी नया मामला नहीं

नूंह/मेवात (निस) : जिला नूंह(मेवात) में बुधवार को कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आने से प्रशासन को राहत मिली है वहीं एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 1666 है।

दादरी में 2739 लोगों को लगेगी को-वैक्सीन

चरखी दादरी (निस) : जिले के सिविल अस्पताल के तहत आने वाले 3 स्थानों पर कोरोना वैक्सीन की तैयारी पूरी कर ली गई है जिले के 2739 लोगों को वेरिफाई किया गया है। बाढड़ा, बलकरा, व सिविल अस्पताल दादरी में पूरे प्रबंध किये हुए हैं। जिन कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई हैं उन सबके कोरोना टैस्ट करवाए गए हैं। वैक्सीन का इंतजार है, प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन के टीकाकरण अभियान को लेकर तैयार हैं। सीएमओ डा. सुदर्शन पंवार ने बताया कि कोवैक्सीन कभी भी अस्पताल में पहुंच सकती है। वहीं डीसी के साथ वैक्सीन को लेकर किए गए इंतजामों का जायजा लिया गया। 16 जनवरी को आदेश मिलते ही टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया जाएगा। इस अवसर पर डाक्टर धीरज यादव, डाक्टर आशीष मान, डाक्टर सुनेना आदि मौजूद थे।

जींद 1086 सैंपल की जांच में सभी नेगेटिव

जींद (हप्र) : जिला स्वास्थ्य विभाग को बुधवार को 1086 कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। ये सभी जांच रिपोर्ट नेगिटिव आई हैं। जिले में कोविड-19 के नोडल अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन डा.पालेराम कटारिया ने बताया कि जिले में अब केवल 52 केस एक्टिव हैं। आज स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा 1024 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गये।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

मुकाबले को आक्रामक सांचे में ढलती सेना

दया याचिकाओं को निपटाने में विलंब

दया याचिकाओं को निपटाने में विलंब

अलीबाबा के लिये अब बंद हो जा सिम-सिम

अलीबाबा के लिये अब बंद हो जा सिम-सिम

मोदी करें किसानों से सीधी बात

मोदी करें किसानों से सीधी बात

शहर

View All